Move to Jagran APP

Hemant Soren : हेमंत सोरेन ही करते थे BMW कार का उपयोग, ईडी के सामने पूर्व सीएम का बड़ा कबूलनामा

Jharkhand News ईडी ने अपनी चार्जशीट में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान भी संलग्न किया है। ईडी ने कोर्ट को बताया कि 31 जनवरी को गिरफ्तार करने के बाद हेमंत सोरेन से लंबी पूछताछ की गई है। हेमंत सोरन ने बरियातू जमीन के फर्जीवाड़े से खुद को अनभिज्ञ बताया। हालांकि बीएमडब्ल्यू कार को लेकर उन्होंने बड़ी जानकारी दी है

By Dilip Kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 04 Apr 2024 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 08:49 PM (IST)
Hemant Soren : हेमंत सोरेन ही करते थे BMW कार का उपयोग, ईडी के सामने पूर्व सीएम का बड़ा कबूलनामा
ईडी ने चार्जशीट में लगाया है हेमंत सोरेन का भी बयान। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। ईडी की विशेष अदालत में दाखिल चार्जशीट में ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान भी लगाया है। ईडी ने कोर्ट को बताया है कि 31 जनवरी को गिरफ्तार करने के बाद हेमंत सोरेन से ईडी ने लंबी पूछताछ की है।

loksabha election banner

हेमंत सोरेन ने बरियातू की विवादित 8.86 एकड़ जमीन, बरामद दस्तावेज, राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद से खुद को अनभिज्ञ बताया। उन्होंने यह भी बताया कि न तो जमीन उनकी है, न ही दस्तावेज के बारे में वो जानते हैं और न हीं भानु प्रताप प्रसाद से उनका कोई संपर्क है।

हालांकि, पूछताछ में उन्होंने यह स्वीकार कर लिया कि दिल्ली स्थित शांति निकेतन से 28 जनवरी की रात अपनी ब्लू रंग की बीएमडब्ल्यू कार से निकले थे। उक्त कार हरियाणा में पंजीकृत है, जिसे अगले दिन 29 जनवरी को छापेमारी के दौरान ईडी ने जब्त किया था।

हेमंत सोरेन ने अपने बयान में यह भी स्वीकार किया कि उक्त बीएमडब्ल्यू कार का संचालन वे करते थे। छानबीन में यह भी खुलासा हुआ कि उक्त बीएमडब्ल्यू कार को खरीदने के लिए बर्ड ऑटोमोटिव नामक शोरूम में हेमंत सोरेन स्वयं गए थे।

उक्त कार मेसर्स भगवानदास होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर खरीदी गई थी। उसका चालक झारखंड भवन नई दिल्ली में कार्यरत है। चालक ने भी ईडी के सामने स्वीकार किया है कि उक्त बीएमडब्ल्यू कार हेमंत सोरेन की निजी कार है।

यह भी पढ़ें: Hemant Soren: 'हेमंत सोरेन के ऑर्डर पर ही...' पूर्व CM का यह करीबी ED के सामने उगल रहा सारे राज

आज होटवार जेल पहुंचे CM चम्‍पाई, हेमंत सोरेन से की मुलाकात; इन अहम मुद्दों पर दोनों के बीच हुई बातचीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.