Move to Jagran APP

Patna Crime News: पटना में दिनदहाड़े ठेकेदार और ड्राइवर पर बरसाईं गोलियां, हज भवन के पास कार रोककर दिया घटना को अंजाम

Patna News Today बिहार की राजधानी पटना के हाई प्रोफाइल इलाके में कल गाड़ी में सवार ठेकेदार और चालक पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी गई। जिसके बाद दोनों बुरी तरह से घायल हो गए। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। अब पुलिस की गश्त पर सवाल भी उठ रहे हैं।हज भवन रोड में पटना उच्च न्यायालय के कई न्यायमूर्ति मंत्रियों व बड़े अधिकारियों के आवास हैं।

By Prashant Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 18 Apr 2024 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 10:00 AM (IST)
पटना में ठेकेदार और ड्राइवर की कार ओवरटेक कर मारी गोली (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: राजधानी के अतिविशिष्ट महत्वपूर्ण इलाके हज भवन रोड में बुधवार की शाम लगभग सवा चार बजे बाइक सवार अपराधियों ने कार सवार ठेकेदार राजू कुमार (40) और उनके चालक पप्पू कुमार (36) को गोली मारकर जख्मी कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। राजू के गाल और पप्पू की पीठ में गोली लगी है।

loksabha election banner

घटना हज भवन के पास हुई

दोनों को उपचार के लिए आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सचिवालय डीएसपी (प्रथम) सुशील कुमार ने बताया कि घटना हज भवन के पास हुई है। घटनास्थल के आसपास लगे कैमरों के फुटेज से आरोपिताें की पहचान की जा रही है। 

स्विफ्ट डिजायर कार से पटना एयरपोर्ट जा रहे थे एयरपोर्ट

वे मूलरूप से खुसरूपुर थाना क्षेत्र के जगमाल बिगहा के निवासी हैं। उन्हें शाम सात बजे वाली फ्लाइट से दिल्ली जाना था, इसलिए चालक पप्पू कुमार के साथ स्विफ्ट डिजायर कार से पटना एयरपोर्ट जा रहे थे। चालक हज भवन के पास से कार मोड़ रहा था। तभी, पल्सर और होंडा बाइकाें पर सवार पांच अपराधियों ने कार को आगे से रोक लिया। इसके बाद कुछ बोलने लगे।

उनकी आवाज सुनने के लिए राजू ने जैसे ही शीशा नीचे किया कि सामने से गोलियां बरसाने लगे। गोली चलते ही राजू और पप्पू ने सिर झुका लिया। एक गोली राजू के दाहिने गाल को छूकर छटक गई और पप्पू की पीठ में लग गई।

वहीं, दूसरी गोली कार पर लगी। इसके बाद अपराधी फरार हो गए। इस बीच राजू और पप्पू कार से उतर कर पीछे छिप गए, फिर पुलिस व जानकार लोगों को घटना की जानकारी दी। सचिवालय थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। राजू दानवीर ने भिजवाई थी कार डीएसपी ने बताया कि जिस कार पर हमला हुआ था, वह रामनाथ सिंह के नाम पर है।

चालक बोला वह राजू कुमार को नहीं जानता

चालक पप्पू ने कहा कि वह राजू कुमार को नहीं जानता। वह मधेपुरा का रहने वाला है। पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के करीबी राजू दानवीर के कहने पर वह कार लेकर राजू के यहां गया था। उससे राजू को एयरपोर्ट छोड़ने को कहा गया था। राजू कंकड़बाग थाना क्षेत्र के जे सेक्टर स्थित मकान संख्या 132 में रहते हैं। वे लघु सिंचाई विभाग के ठेकेदार हैं।

घटनास्थल के पास का डंप डाटा निकाला जा रहा

घटनास्थल के आसपास का डंप डाटा भी निकाला जा रहा है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल करने में हर स्तर पर लग गई है। कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।

पुलिस की गश्त पर उठ रहे सवाल

हज भवन रोड में पटना उच्च न्यायालय के कई न्यायमूर्ति, मंत्रियों व बड़े अधिकारियों के आवास हैं। इसके अलावा कुछ सरकारी कार्यालय भी हैं। राजधानी वाटिका का मुख्य गेट भी इसी रोड पर है। वहां अक्सर लोगों की भीड़ होती है। सरे शाम वाहन सवार लोगों पर गोलियां बरसाने की वारदात ने सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस गश्त पर सवाल खड़े कर दिए हैं। सुपारी देकर कराया गया हमला प्रथमदृष्टया माना जा रहा है कि राजू पर सुपारी देकर हमला कराया गया था।

बाइक सवार अपराधी शूटर थे। उनके निशाने पर राजू थे। इस कारण उन्हें निशाना बनाते हुए दो गोलियां मारी गई थीं। पुलिस तकनीकी जांच से पता लगा रही है कि हमलावरों को कैसे पता चला कि राजू किस गाड़ी पर सवार हैं और वे कहां से गुजरने वाले हैं? कयास है कि वारदात में किसी नजदीकी ने लाइनर की भूमिका अदा की थी।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: आरक्षण को लेकर BJP को ये क्या बोल गए मनोज झा? याद दिलाया मोहन भागवत का पुराना बयान

Manish Kashyap: 'कॉलेज की सबसे खूबसूरत लड़की को मैं...', मनीष कश्यप ने सुनाई लव स्टोरी; कहा- फेल भी हुआ था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.