Move to Jagran APP

Viral Video: सास-बहू की जोड़ी जिम में कर रही हैं पावरलिफ्टिंग, काफी दिलचस्प है 56 वर्षीय महिला की 'जिम जर्नी'

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि एक 56 वर्षीय महिला जिम में एक्सरसाइज कर रही हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला अपनी बहू के साथ वेट ट्रेनिंग और पावरलिफ्टिंग कर रही हैं।

By Piyush KumarEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2022 02:44 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 02:44 PM (IST)
56 वर्षीय महिला जिम में कर रही हैं एक्सरसाइज, वायल हुआ वीडियो।(फोटो सोर्स: ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए प्रतिदिन 30 मिनट एक्सरसाइज, वर्कआउट, मेडिटेशन करना बेहद जरूरी है। जिम में वर्कआउट करने से ना सिर्फ इंसान खुद को तरोताजा महसूस करता है बल्कि मानसिक थकान से भी छुटकारा पाता है। आज के समय डॅाक्टर्स भी जिम में जाकर वर्कआउट करने की सलाह देते हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक 56 वर्षीय महिला जिम में एक्सरसाइज कर रही हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला अपनी बहू के साथ वेट ट्रेनिंग और पावरलिफ्टिंग कर रही हैं। वीडियो में महिला साड़ी पहनकर डेडलिफ्ट, केटलबेल रो, बेंच प्रेस और बारबेल स्क्वाट करती नजर आ रही हैं।

वर्कआउट से महिला ने ठीक किया घुटने और पैर का दर्द

दरअसल, लगभग चार साल पहले, यह 56 वर्षीय महिला, घुटने और पैर में गंभीर दर्द से पीड़ित थी। उसका बेटा, जो एक जिम का मालिक है, उसने उपचार के बारे में बहुत शोध किया और निष्कर्ष निकाला कि उसकी माँ को एक्सरसाइज करना शुरू कर देना चाहिए। यहीं से 56 वर्षीय महिला की वर्कआउट जर्नी शुरू हुई। जिम में वर्कआउट करने से ना सिर्फ महिला के घुटने और पैर के दर्द ठीक हुए बल्कि अब वो अब पूरी तरह फिट भी हैं। अब उन्होंने अपना इंस्पिरेशनल जर्नी शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by Humans Of Madras (@humansofmadrasoffl)

सोशल मीडिया पर महिला की हो रही है जमकर तारीफ

ह्यूमन्स ऑफ मद्रास और मद्रास बारबेल ने मिलकर वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'ऐज इज जस्ट ए नंबर।' यह बात एक सास ने बताया है। वो अपनी बहू के साथ रोज एक्सरसाइज कर रही हैं। इस वीडियो को देखने प्रेरणादायक है।' इस वीडियो को 1.3 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो को देखकर कई यूजर्स ने दिलचस्प कमेंट्स भी किए हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Manimozhi M (@manimozhi_tamizhi)

एक यूजर ने लिखा, जो लोग साड़ी की शिकायत करते हैं, उन्हें यह वीडियो देखना चाहिए। एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह सबसे अच्छी प्रेरणा है, जो किसी के पास हो सकती है और यह वीडियो ना केवल प्रेरणादायक बल्कि इस आंटी ने महिलाओं के लिए निर्धारित हर रूढ़िवादिता को भी तोड़ा है और आंटी को शुभकामनाएं।' वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, 'इसे कहते हैं प्रोग्रेसिव होना... किचन पॉलिटिक्स से दूर वह (सास) और उनकी बहू कुछ शानदार काम कर रही हैं।'

यह भी पढ़ेंViral Video: दादी को इंप्रेस करने के लिए दादाजी ने लगाए देसी ठुमके, देखें दिल छूने वाला वीडियो


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.