Move to Jagran APP

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के रण में उतरने के लिए तैयार हैं नीतीश कुमार; आज इस सीट से प्रचार का करेंगे आगाज

Bihar Political News in Hindi जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुनावी जनसभाएं शुक्रवार से विधिवत शुरू हो जाएंगी। नीतीश कुमार अपनी चुनावी जनसभा की शुरुआत नवादा लोकसभा क्षेत्र से करेंगे। नवादा के वारिसलिगंज में उनकी पहली चुनावी सभा है। नीतीश कुमार हाल ही में नवादा में हुई पीएम मोदी की चुनावी सभा में शामिल हुए थे।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 11 Apr 2024 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 10:52 PM (IST)
Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के रण में उतरने के लिए तैयार हैं नीतीश कुमार; आज इस सीट से प्रचार का करेंगे आगाज
लोकसभा चुनाव के चुनावी रण में उतरने के लिए तैयार हैं नीतीश कुमार। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। मुख्यमंत्री की चुनावी सभाएं शुक्रवार से विधिवत आरंभ हो जाएगी। अपनी चुनावी सभा का आरंभ वह नवादा लोकसभा क्षेत्र से करेंगे। नवादा के वारिसलिगंज के समीप माफी गढ़पर स्थित एक स्कूल के मैदान में उनकी चुनावी सभा है।

loksabha election banner

नवादा में हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री शामिल हुए। उसी समय यह चर्चा थी कि मुख्यमंत्री जल्द ही स्वयं चुनावी प्रचार के लिए निकलेंगे। जदयू प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह स्वयं कहा था कि वह सभी जगह चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे।

जदयू से भाजपा के विवेक ठाकुर एनडीए प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं। मु्ख्यमंत्री की चुनावी सभा का आगाज भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा से हो रहा। मालूम हो कि नवादा लोकसभा क्षेत्र का चुनाव पहले चरण में है।

मु्ख्यमंत्री के चुनावी सभा के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को वह दो सभाएं करेंगे। एक सभा गया लोकसभा क्षेत्र में एनडीए प्रत्याशी के रूप में हम की टिकट पर चुनाव लड़ रहे जीतन राम मांझी के समर्थन में होगी।

शनिवार को मुख्यमंत्री की दूसरी सभा औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुशील सिंह के लिए इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में होगी। गया और औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र में भी पहले चरण में ही चुनाव है।

मुख्यमंत्री की गया की सभा बाराचट्टी के सिलबट्टा मैदान में होगी। वहीं इमामगंज की सभा यमुना टांड़ में है। मुख्यमंत्री के साथ जदयू के कुछ वरिष्ठ नेता भी सभा में मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: लालू यादव की 'मंजूरी' कांग्रेस में जरूरी? 13 से 16 अप्रैल के बीच घोषित होंगे प्रत्याशी

Bihar Politics: राजवल्लभ की भागलपुर से पटना वापसी, बढ़ गई RJD की परेशानी; श्रवण कुशवाहा भी टेंशन में!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.