Move to Jagran APP

Rewari News: घर के बाहर झाड़ू लगा रही महिला को पिटबुल ने नोंचा, मालिक सहित तीन पर मामला दर्ज

रेवाड़ी जिले के वार्ड नंबर-छह की रहने वाली कृष्णा गुरुवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अपने घर के बाहर झाडू लगा रही थी। इसी दौरान उनके पड़ोस में रहने वाले नानक चेतीवाल व उसके बेटे विनीत ने अपने कुत्ते को बाहर खोल दिया। कुत्ते ने कृष्णा पर हमला कर दिया। घटना के बाद महिला ने कुत्ते के मालिक के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Fri, 29 Mar 2024 03:41 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 03:41 PM (IST)
Rewari News: घर के बाहर झाड़ू लगा रही महिला को पिटबुल ने नोंचा, मालिक सहित तीन पर मामला दर्ज
Rewari में घर के बाहर झाड़ू लगा रही महिला को पिटबुल ने नोंचा।

संवाद सहयोगी, रेवाड़ी। जिले के वार्ड नंबर-छह में घर के बाहर झाडू लगा रही महिला पर पड़ोसी के पालतू कुत्ते (पिटबुल) ने हमला कर दिया। कुत्ते ने महिला को बुरी तरह नोंच लिया और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। महिला ने कुत्ता मालिक और उसके बेटों के विरुद्ध धारूहेड़ा थाना में मामला दर्ज कराया है।

loksabha election banner

वार्ड नंबर-छह की रहने वाली कृष्णा गुरुवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अपने घर के बाहर झाडू लगा रही थी। इसी दौरान उनके पड़ोस में रहने वाले नानक चेतीवाल व उसके बेटे विनीत ने अपने कुत्ते को बाहर खोल दिया। कुत्ते ने कृष्णा पर हमला कर दिया। आरोप है कि कुत्ते को पकड़ने के लिए भी कोई आगे नहीं आया, जबकि नानक उसका भाई तथा बेटा घर के बाहर ही था। कुत्ते ने उसे बुरी तरह नोंच लिया। महिला के शोर मचाने पर अन्य लोग मौके पर पहुंचे और कुत्ते से बचाया।

ये भी पढ़ेंः Rewari Factory Blast: झुलसे श्रमिकों में से चार और ने दम तोड़ा, मरने वालों की संख्या 14 हुई

पहले भी हो चुकी है घटना

महिला का आरोप है कि पहले भी नानक अपने कुत्ते को खुला छोड़ता रहा है। इससे पहले चार बार कुत्ता काटने का प्रयास कर चुका है। उन्होंने नानक व उसके परिवार के लोगों को कुत्ते को बांधने कर रखने के लिए कहा था,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर नानक चेतीवाल, अश्वनी चेतीवाल व विनीत के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की है।

पिटबुल पर है प्रतिबंध

कुत्तों के हमलों को देखते हुए हाल ही में केंद्र सरकार ने पिटबुल सहित खतरनाक नस्ल के कुत्तों की बिकी व प्रजनन पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैं। जिले में इससे पहले भी पिटबुल द्वारा हमला करने की घटनाएं हो चुकी हैं। 15 अक्टूबर 2022 को गांव बालियर खुर्द में पिटबुल नस्ल के पालतु कुत्ते ने परिवार की महिला व दो बच्चों पर हमला कर बुरी तरह नोंच डाला था। जून 2023 में भी धारूहेड़ा में गली में खेल रहे बच्चे पर पड़ोसी के पिटबुल ने बच्चे पर हमला किया था। इस मामले में भी पुलिस द्वारा कुत्ता मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ेंः Rewari News: टावर पर काम करते वक्त गिरा कर्मचारी, मेदांता में हुई मौत; कंपनी प्रबंधन के विरुद्ध मामला दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.