Move to Jagran APP

ढ़ाका हमले के बाद पहली बार सामने आया जाकिर, व्हाट्सअप पर दी सफाई

जाकिर नाइक ने व्‍हाट्सअप वीडियो के जरिए ढ़ाका हमलेे से उसका नाम जोड़े जाने पर नाराजगी व्‍यक्‍त की है। साथ ही उसने पूरे मामले में अपनी सफाई भी पेश की है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 08 Jul 2016 02:37 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jul 2016 08:59 PM (IST)
ढ़ाका हमले के बाद पहली बार सामने आया जाकिर, व्हाट्सअप पर दी सफाई

नई दिल्ली। इस्लामिक उपदेेशक जाकिर नाइक ने अपने ऊपर कसते शिकंजे के बाद व्हाट्स अप पर एक वीडियो अपलाेेड कर अपनी सफाई पेश की है। इस वीडियो में जाकिर ने कहा है कि बांग्लादेश में करीब 90 फीसद लोग उनको जानते हैं और करीब पचास फीसद लोग उसके फैन हैं। अपनी सफाई में उसने कहा कि ढ़ाका हमले के लिए उसे दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

loksabha election banner

वीडियो में जाकिर ने कहा है कि वह इस तरह के कत्लेआम को उकसाने में शामिल नहीं है और इसमें इत्तेफाक नहीं रखता। ढ़ाका हमले में जाकिर का नाम सामने आने के बाद यह पहला मौका है जब उसने इस मुद़दे पर अपनी सफाई दी। इस आतंकी हमले से पहले से ही वह मदीना चला गया था। व्हाट्सअप वीडियो में भी वह मक्का में दिखाई दे रहा है।

जाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, पीस टीवी के प्रसारण करने पर रद होगा लाइसेंस

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक अपनी सफाई में उसने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह किसी को भी नरंसहार के लिए उकसाने की बात कभी नहीं कर सकता है। वह इसके सख्त खिलाफ है। इसके अलावा उसने यह भी कहा है कि उसके भाषणों और उपदेशों में इस तरह की बातों का कोई जिक्र कभी नहीं किया गया है।

ढ़ाका हमले में जाकिर का नाम सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने उसके भाषणों की जांच करने की भी बात कही है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी मुंबई पुलिस कमिश्नर को इस मामले में जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। अब सरकार उसके सोशल मीडिया अकाउंट के साथ-साथ उसको मिलने वाले विदेशी चंदे की भी जांच करने की बात कह रही है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही साफ कर चुके हैं कि आतंकवाद के मुद्दे पर सरकार किसी के साथ भी रियायत नहीं बरतेगी और न ही कोई समझौता करेगी।

जानिए, आखिर कौन है जाकिर नाइक और कैसे बना भड़काऊ उपदेशक

गौरतलब है कि पीस टीवी के जरिए जाकिर के उपदेश दुनिया भर में सुने जाते हैं। हालांंकि यह भारत में प्रतिबंधित है। इसके बावजूद भी इस चैनल का प्रसारण केबल टीवी के माध्यम से कुछ जगहों पर हो रहा है। ब्रिटेन और कनाडा में जाकिर के जाने पर प्रतिबंध है। इसकी वजह उसके दिए भाषण हैं जिसमें उसने अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन का बचाव करने के साथ ही रेप केे बढ़ते मामलों के पीछे की वजह महिलाओं के कपड़ों को बताया था।

जाकिर नाइक की बोली जहरीली, वेंकैया ने कहा जांच के बाद होगी कार्रवाई

अपने फूड कूपन बेचकर पढ़ाई करने वाले ऋतुराज को मिला 80 लाख का पैकेज

जाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, पीस टीवी के प्रसारण करने पर रद होगा लाइसेंस

देश को नुकसान पहुंचाने वालों की हो सकती है ये सोच: स्वामी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.