नई दिल्ली, एएनआइ। मौसम विभाग ने देश में बुधवार को कई राज्यों में भारी बारिश के आसार जताए हैं। विभाग के अनुसार उत्तर भारत व मध्य भारत को फिलहाल बारिश से राहत मिलता नहीं दिख रहा है। विभाग ने मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बुधवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा विदर्भ, कोंकण, गोवा, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों पर दिन भर भारी बारिश होने की संभावना है।

विभाग ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह में 50-60 किमी प्रति घंटा के हिसाब से तेज गति की हवा चलने का अनुमान जताया है। यहां गरज के साथ बारिश की भी संभावना है। वहीं ओडिसा के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश होने का अनुमान है।

महानंदिस्वामी मंदिर में पानी भरा

आंध्र प्रदेश में लगातार बारिश के बाद महानंदिस्वामी मंदिर में मंगलवार को कुंडू नदी का पानी भर गया। मौसम विभाग के अनुसार राज्य को फिलहाल बारिश से राहत दिखता नहीं मिल रहा है। विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम 33 डिग्री रहेगा। इस क्षेत्र में अगले 48 घंटों तक भारी वर्षा होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से मांगी मदद

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने मंगलवार को केंद्र से बाढ़ प्रभावित राज्य में राहत कार्य के लिए धन देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा 'हमने केंद्र से मध्य प्रदेश में राहत और बचाव कार्य के लिए धन मुहैया कराने का अनुरोध किया है। बाढ़ से राज्य में 10,000 करोड़ रुपये की संपत्तियां और फसलें खराब हुई हैं। मैं भाजपा सांसदों से भी आग्रह करता हूं कि वे राज्य सरकार को सहायता प्रदान करने के लिए केंद्र को प्रत्यारोपित करें।'उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मध्य प्रदेश के लिए 2,000 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया और लोगों को यह आश्वासन दिया कि राज्य सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी।

यह भी पढ़ें: Weather Update: अभी बनी रहेगी उमस, बारिश को लेकर IMD ने जारी की ताजा अलर्ट

यह भी पढ़ें: Monsoon: दस्तक व विदाई दोनों में हो रही देरी, मौसम विज्ञानियों ने बताई ये बड़ी वजह

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप