Move to Jagran APP

Weather Forecast: फिर से बदलेगा दिल्ली-NCR का मौसम, हिमाचल, उत्तराखंड सहित इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

Today Weather एक बार से दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों के मौसम में बदलाव दर्ज किया जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 6 अप्रैल को मंगलवार पश्चिम विक्षोभ का असर कई राज्यों में देखने को मिलेगा।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 07:26 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 07:53 AM (IST)
Weather Forecast: फिर से बदलेगा दिल्ली-NCR का मौसम, हिमाचल, उत्तराखंड सहित इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
फिर से बदलेगा दिल्ली-NCR का मौसम, हिमाचल, उत्तराखंड सहित इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। 6 April Weather News: एक बार से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों का मौसम फिर से बदलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 6 अप्रैल को पश्चिम विक्षोभ का असर कई राज्यों में देखने को मिल सकता है। इसके चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। IMD के अनुसार उत्तराखंड में अगले 72 घंटों में बारिश और बर्फबारी के आसार जताए जा रहे हैं। इसका असर मैदानी इलाकों में भी दिखायी दे सकता है। यही वजह है कि दिल्ली-एनसीर में आंधी चलने का अलर्ट भी जारी किया जा रहा है।

loksabha election banner

दिल्ली-NCR में चलेगी आंधी

गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को एक बार फिर से राहत मिलने वाली है। दिल्ली-एनसीआर के मौसम में फिर से बदलाव आएगा और 7 अप्रैल को जबरदस्त धूल भरी आंधी चलेगी। बात दें कि इससे पहले पिछले सप्ताह भी 3-4 दिन तक धूल भरी हवाओं ने लोगों को परेशान किया था। ऐसे में 7 अप्रैल को चलने वाली धूल भरी आंधी से लोगों को बचने की जरूरत है। 

सोमवार को भी सुबह मौसम में ठंडक रही, लेकिन दिन चढ़ने के साथ गर्मी बढ़ती गई। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से तीन दिन तक आकाश में बादल छाए रहेंगे और तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, 07 अप्रैल को तेज आंधी चल सकती है। 8 अप्रैल से 10 अप्रैल के बीच आकाश साफ रहेगा। उस दौरान अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 से 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट

अगर दक्षिण पश्चिम राजस्थान और पूर्वी राजस्थान की बात करें तो यहां पर अगले दो दिन तक गर्म हवाएं चल सकती हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र के विदर्भ और मध्य प्रदेश में भी 7 से 9 अप्रैल के बती लू चल सकती है। पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान के अलावा झारखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल तथा पूर्वोत्तर हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः  पश्चिमी विक्षोभ का असर, इन राज्यों में तीन दिन तक बारिश की चेतावनी, जानें- आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.