Move to Jagran APP

Vistara Airline ने 70 लाख रुपये का किया भुगतान, नियमों का पालन न करने पर डीजीसीए ने लगाया था जुर्माना

विस्तारा एयरलाइंस पर डीजीसीए ने नियमों का पालन न करने के कारण पिछले साल अक्टूबर में 70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। डीजीसीए की ओर से जानकारी दी गई है कि एयरलाइंस ने अपने ऊपर लगे जुर्माने की रकम को चुका दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Mon, 06 Feb 2023 11:16 AM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 11:16 AM (IST)
एयर विस्तारा ने चुकाया डीजीसीए द्वारा लगाया गया जुर्माना।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। डीजीसीए के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि विस्तारा एयरलाइंस ने भारत के नागरिक उड्डयन नियामक द्वारा लगाए गए जुर्मानो का भुगतान कर दिया है। दरअसल, विस्तारा एयरलाइंस ने भारत के नागरिक उड्डयन नियामक द्वारा देश के पूर्वोत्तर के कम सेवा वाले क्षेत्रों में अनिवार्य उड़ानों की न्यूनतम संख्या का संचालन नहीं करने के लिए लगाए गए 70 लाख रुपये के रिकॉर्ड जुर्माने का भुगतान किया है।

loksabha election banner

अक्टूबर में लगाया गया था जुर्माना

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने अप्रैल में नियमों का पालन नहीं करने के लिए पूर्ण-सेवा वाहक पर पिछले साल अक्टूबर में जुर्माना लगाया था। महानिदेशक अरुण कुमार ने इसकी पुष्टि की, लेकिन इस मुद्दे पर उन्होंने और कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि विस्तारा बागडोगरा से एक भी उड़ान संचालित नहीं कर सका, जिसके कारण एयरलाइंस पर रिकॉर्ड जुर्माना लगाया गया।

खबर की अपडेट जारी है...

यह भी पढ़ें: PM Modi in Bengaluru: पीएम मोदी आज बेंगलुरु में भारत ऊर्जा सप्ताह का करेंगे उद्घाटन, जानें क्यों है खास

RAW के पूर्व अधिकारी दुलत बोले, 'समय आ गया है कि भारतीय खुफिया ब्यूरो का अपना एक लिखित इतिहास हो'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.