Move to Jagran APP

महाकाल मंदिर : जंजीर लांघकर गर्भगृह में घुसे 'खास' श्रद्धालु

महाकाल मंदिर में नए साल के पहले दिन दर्शन व्यवस्था के नियम धरे रहे गए। सोमवार को गर्भगृह और नंदीहाल में प्रवेश प्रतिबंधित था।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Tue, 02 Jan 2018 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2018 09:49 AM (IST)
महाकाल मंदिर : जंजीर लांघकर गर्भगृह में घुसे 'खास' श्रद्धालु
महाकाल मंदिर : जंजीर लांघकर गर्भगृह में घुसे 'खास' श्रद्धालु

उज्जैन (नईदुनिया)। महाकाल मंदिर में नए साल के पहले दिन दर्शन व्यवस्था के नियम धरे रहे गए। सोमवार को गर्भगृह और नंदीहाल में प्रवेश प्रतिबंधित था। मगर कुछ पंडे-पुजारियों और अफसरों के परिचित "खास" श्रद्धालुओं ने सारे नियम तोड़ते हुए नंदीहॉल की जंजीर लांघकर गर्भगृह में प्रवेश कर लिया। यह देख आम श्रद्धालु मन मसोसकर रह गए। 

loksabha election banner

साल के पहले ही दिन व्यवस्थाएं बनाए रखने में प्रबंध समिति लाचार नजर आई। सोमवार को 1.30 हजार श्रद्धालु ने राजाधिराज के दर्शन किए। इससे पहले सुबह भस्मारती के समय भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे। हरिओम का जल चढ़ाने के लिए लगी कतार में धक्का-मुक्की की स्थिति भी बनी।

..और कुत्ता भी पहुंच गया भीतर

मंदिर में बदइंतजामी का आलम यह था कि एक महिला श्रद्घालु संध्या आरती में कुत्ता लेकर परिसर में प्रवेश कर गई। महिला पूरी आरती के समय गणेश मंडपम्‌ में बैठी रही, मगर सुरक्षाकर्मियों व मंदिर कर्मचारियों ने इस ओर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा।

यह भी पढ़ें: इंसान और हाथियों के बीच बेकाबू होती जा रही है वर्चस्व की लड़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.