अगरतला, पीटीआइ। देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 74 लाख के पार पहुंच गई है। त्रिपुरा में कोरोना वायरस (COVID -19) के लिए कम से कम 141 लोगों  कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस टैली बढ़ाकर 29,468 तक पहुंच गई है। उन्होंने आगे कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 326 हो गई, जबकि तीन और लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया।

पश्चिम त्रिपुरा जिला, जिसमें से राज्य की राजधानी अगरतला एक हिस्सा है, ने 326 COVID-19 मौतों के 174 के लिए जिम्मेदार है। त्रिपुरा में वर्तमान में 2,920 सक्रिय मामले हैं, जबकि 26,199 लोग बीमारी से उबर चुके हैं।

अधिकारी ने कहा कि तेईस मरीज दूसरे राज्यों में चले गए हैं। COVID-19 रोगियों के लिए राज्य में मुख्य रेफरल सुविधा जी बी पंत अस्पताल से शनिवार को कुल 187 लोगों को छुट्टी दे दी गई। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में संक्रमण के लिए अब तक 4,31,584 नमूनों का परीक्षण किया गया है।

बात करें देश में कोरोना वायरस मामलों की तो देश में कोरोना वायरस के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि, मामलों में पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के 78311 एक्टिव केस हैं। हालांकि, कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा देश में ठीक होने वालों की संख्या है। देश में अब तक कोरोना से संक्रमित 6597205   लोग ठीक हो चुके हैं। इसी के साथ कोरोना वायरस से अब तक  114031 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में दर्ज किया गया था। इसके बाद देखते ही देखते दुनियाभर में कोरोना के मामले सामने आने लगे। 

ये भी पढ़ें: ट्रांसपोर्टर के बेटा 2 करोड़ की फिरौती के लिए किया अपहरण, बच्चे को उतारा मौत के घाट

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस