Move to Jagran APP

भाजपा के अल्पसंख्यक सम्मेलन से नदारद रहीं इशरत जहां

तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा करने वाली इशरत ने हाल में थामा है भाजपा का दामन...

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 11 Jan 2018 06:57 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jan 2018 06:57 PM (IST)
भाजपा के अल्पसंख्यक सम्मेलन से नदारद रहीं इशरत जहां

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पंचायत चुनाव से पहले मुसलिम मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रदेश भाजपा ने पहली बार गुरुवार को कोलकाता में अल्पसंख्यक सम्मेलन आयोजित किया। मोहम्मद अली पार्क में आयोजित इस सम्मेलन में सबसे चौकाने वाली बात यह रही कि हाल में भाजपा का दामन थामने के बाद सुर्खियों में रहीं इशरत जहां मंच से नदारद रही।

loksabha election banner

सुप्रीम कोर्ट में एक साथ तीन तलाक के खिलाफ मुकदमा दायर करने वाली हावड़ा की इशरत के भाजपा में शामिल होने के बाद उन पर सबकी नजर टिकी हुई थी कि इस मंच से वह तृणमूल के खिलाफ हल्ला बोलेगी और मुसलिम महिलाओं को संदेश देगी। परंतु सम्मेलन में उनकी उपस्थिति ने सबको चौंकाते हुए कई सवालों को जन्म दे दिया है।

हालांकि इशरत की कमी को कुछ हद तक सुप्रीम कोर्ट में उनका मुकदमा लड़ने वाली वकील नाजिया इलाही खान ने पूरी की। इशरत के बाद हाल में भाजपा में शामिल हुई इशरत ने इस मंच से तीन तलाक सहित अन्य मुद्दों पर सत्ताधारी तृणमूल को जमकर कोसा।

उन्होंने राज्य में अल्पसंख्यकों की स्थित पर ममता सरकार को घेरते हुए कहा कि सिर्फ वोट बैंक के लिए वह इनका इस्तेमाल कर रही है। नाजिया ने एक बार फिर एक साथ तीन तलाक को गलत बताते हुए इसे समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा कानून बनाने की पहल की जमकर सराहना की।

इधर, इशरत के सम्मेलन में शामिल होने पर फिलहाल भाजपा के नेता कुछ भी बोलने से इन्कार किया है। सम्मेलन में राज्यभर से आए मुसलिम कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ेंः केरल के मुख्यमंत्री की हेलीकॉप्टर यात्रा पर विवाद, SDRF उठाएगा खर्चा

यह भी पढ़ेंः अफजल गुरु ने किया था संसद पर हमला, बेटा 12वीं में लाया 88.2% अंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.