Move to Jagran APP
Featured story

टमाटर की चोरी बना 'राष्ट्रीय संकट'; तेलंगाना से लेकर कर्नाटक तक, शातिराना अंदाज में चोरों ने किया हाथ साफ

Tomato Theft in India शायद ही किसी ने ये सोचा होगा कि एक दिन सोना और चांदी की तरह चोर की काली निगाहें लाल टमाटर पर पड़ सकती है। लेकिन महंगाई ने ये भी करवा ही दिया। देशभर में कई ऐसी घटनाएं सामने आई है जहां चोरों ने टमाटर ही चुरा लिया। गौरतलब है कि आज के समय चोरी किए गए टमाटर की कीमतें लाखों रुपये बताया गया है।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarPublished: Wed, 12 Jul 2023 08:47 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jul 2023 12:58 AM (IST)
देश के कई राज्यों में टमाटर चोरी की घटनाएं घटी है।(फोटो सोर्स: जागरण)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Tomato Theft। आम आदमी के लिए इस समय टमाटर खरीदना एक बड़ी बात है। देश की राजधानी दिल्ली से लेकर आर्थिक राजधानी मुंबई तक, टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। देश के कई हिस्सों में टमाटर की खुदरा कीमतें 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई है। आज के समय लोग बाजार में रखे टमाटर को बढ़े कैतूहल से देखते हैं।

loksabha election banner

हालांकि, शायद ही किसी ने ये सोचा होगा कि एक दिन सोना और चांदी की तरह चोर की काली निगाहें लाल टमाटर पर पड़ सकती है। लेकिन, महंगाई ने ये भी करवा ही दिया। उत्तर प्रदेश में तो टमाटर बेच रहे सब्जी दुकानदार ने बाउंसर तक लगा दिया।

देशभर में कई ऐसी घटनाएं सामने आई है, जहां चोरों ने टमाटर ही चुरा लिया। गौरतलब है कि आज के समय चोरी किए गए टमाटर की कीमतें लाखों रुपये बताया गया है।

कर्नाटक में लुटेरों ने लूटे 2 हजार किलो टमाटर

कुछ दिनों पहले चित्रदुर्ग जिले के हिरियुर के किसान मल्लेश शनिवार को कोलार बाजार जा रहा था। तभी अचानक लुटेरों ने उसके वैन पर हमला बोल दिया। लुटेरों ने वैन पर लदे 2 हजार किलो टमाटर को लूट लिया। लुटेरों ने किसानों से मारपीट भी की।

कर्नाटक के दोर्नाकल गांव में एक सब्जी विक्रेता की दुकान से 20 किलो टमाटर और 5 किलो हरी मिर्ची चुरा ली। पुलिस ने जानकारी दी कि दुकानदार, बी प्रकाश ने 2,44 रुपये के टमाटर और 490 रुपये की हरी मिर्ची पॉलीथीन शीट से ढककर रखा था, तभी चोर ने दुकान में दस्तक दे दी और चोरी को अंजाम देकर चले गए।

राजस्थान में भी चोरी हुए टमाटर

जयपुर के मोहन सब्जी बाजार में चोरों ने 150 किलो टमाटर गायब कर दिया। ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वीडियो में देखा गया कि अपराधी छह पेटी टमाटर लकेर फरार हो गए।

गुजरात में भी हुई चोरी

गुजरात में भी चोरों ने टमाटर चोरी को अंजाम दिया है। सूरत की कपोदरा बाजार में चोरों ने टमाटर चोरी कर ली। ये घटना भी सीसीटीवी में कैद हो गई। हालांकि, चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। चोर ने जानकारी दी कि उसने 150 किलो टमाटर चोरी की थी। इन टमाटर की कुल कीमत 17,000 हजार रुपये थे। चोर ने तीन क्रेड टमाटर चोरी किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.