नई दिल्ली, एएनआइ। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों जमात उद दावा (JuD) और लश्कर ए तैयबा (LeT) ने भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) और भारतीय सेना के दिल्ली स्थित कार्यालयों पर हमला करने की साजिश रची है।

हाल में मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक, जमात उद दावा और लश्कर ए तैयबा अक्टूबर के आखिर में रॉ और सेना कार्यालयों पर हमले करने की साजिश रच रहे हें। सूत्रों ने बताया कि आतंकी पुलिसकर्मियों के रिहायशी इलाकों के साथ-साथ पुलिस और अर्धसैनिक बलों के कार्यालयों पर भी हमलों की तैयारी में हैं।

इस खुफिया अलर्ट का विवरण सुरक्षा बलों को उपलब्ध करा दिया गया है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। साथ ही इस खुफिया जानकारी के संदर्भ में उचित कदम भी उठाए जा रहे हैं।

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स में पाक को लगा गहरा धक्का

यह खुफिया जानकारी ऐसे समय मिली है जब फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) में पाकिस्तान को गहरा धक्का लगा है। FATF के एशिया पैसिफिक ग्रुप (APG) ने हाल ही में कहा है कि पाकिस्तान ने 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और लश्कर ए तैयबा, जमात उद दावा, फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन और अन्य आतंकी संगठनों से जुड़े अन्य आतंकियों के खिलाफ यूएनएससीआर-1267 की शर्तो को पूरी तरह लागू करने के लिए पर्याप्त उपाय नहीं किए हैं।

'म्यूच्यूअल इवैल्यूएशन रिपोर्ट ऑफ पाकिस्तान' शीर्षक से अपनी रिपोर्ट में एपीजी ने इस्लामाबाद से मनी लांड्रिंग या आतंकियों के वित्त पोषण के खतरों की पहचान और मूल्यांकन करने को कहा था। इसमें पाकिस्तान में संचालित हो रहे आतंकी संगठनों से जुड़े खतरे भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: POK में हालात खराब, सुरक्षाबलों ने किया पत्रकारों पर हमला, देखें विरोध-प्रदर्शन का ये Video

यह भी पढ़ें: देखिए पाकिस्तानी सिंगर का ड्रामा, आत्मघाती वेस्ट पहन दे रही पीएम मोदी को धमकी, यूजर्स बोले- ये तो...

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप