Move to Jagran APP

Telangana News: बुर्का पहने दो महिलाओं ने मंदिर और चर्च में की तोड़फोड़, मामला दर्ज

Telangana News तेलंगाना में दो बुर्का पहने महिलाओं ने मंदिर और चर्च की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। डीसीपी सेंट्रल जोन हैदराबाद ने बताया कि दोनों महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं महिलाओं के भाई ने इस पूरी घटना पर माफी मांगी है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Tue, 27 Sep 2022 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 06:19 PM (IST)
Telangana News: बुर्का पहने दो महिलाओं ने मंदिर और चर्च में की तोड़फोड़, मामला दर्ज
Telangana News: बुर्का पहने दो महिलाओं ने की मंदिर और चर्च में तोड़फोड़ (फोटो- एएनआइ)

हैदराबाद, एएनआइ। Telangana News: तेलंगाना में बुर्का पहने दो महिलाओं ने मंदिर और चर्च की मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। लोगों के मना करने के बावजूद उन्होंने यह करना जारी रखा, जिसके बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। यह जानकारी नामपल्ली विधायक जेएच मेराज (Nampally MLA JH Meraj) ने दी।

loksabha election banner

मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास

विधायक ने बताया, 'बुर्का पहने दो महिलाओं ने स्पैनर से देवी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। जब भक्तों ने उन्हें रोका तो दोनों एक चर्च में गईं और फिर से यह प्रयास किया। जब उन्हें वहां भी रोका गया तो वे दोनों महिलाएं हनुमान मंदिर पहुंच गईं, जहां दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। मैं आयुक्त से विस्तृत जांच का अनुरोध करता हूं।'

दो महिलाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस पूरे मामले पर डीसीपी सेंट्रल जोन एमआर चंद्रा का कहना है, 'खैरताबाद के एक पंडाल में देवी दुर्गा की मूर्ति के एक हिस्से में तोड़फोड़ करने के आरोप में मुस्लिम समुदाय की 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। एक महिला को स्पैनर लिए हुए भी देखा गया। उसने एक स्थानीय पर हमला करने की कोशिश की जिसने उन्हें रोकने की कोशिश की।'

मानसिक रूप से बीमार हैं महिलाएं

डीसीपी सेंट्रल जोन का कहना है, 'चार लोग माता, पिता और 2 लड़कियां-एक साथ रहते हैं। वे मानसिक रूप से बीमार हैं और उन्हें मानसिक परेशानी है। वे 2018 में जेद्दा से लौटे थे और तब से इसका सामना कर रहे हैं। उनका एक भाई है, वह यहां है। उसका नाम असीमुद्दीन है।

भाई ने मांगी माफी

असीमुद्दीन ने कहा, 'मैं अभी तक अपनी बहनों से नहीं मिला हूं, लेकिन मैंने सुना है कि क्या हुआ है। इसलिए मैं यहां आया हूं। मेरी मां और बहनों को सिजोफ्रेनिया है और भाई को पैरानायड सिजोफ्रेनिया है। उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया है। मैं माफी चाहता हूं। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसलिए, मुझे इस पर गौर करना जारी रखना होगा।'

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

डीसीपी सेंट्रल जोन, हैदराबाद ने कहा, 'आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। हम सभी कथनों को रिकार्ड करेंगे। चूंकि उन्हें (आरोपी के भाई असीमुद्दीन) मानसिक समस्या है, इसलिए हमने उन्हें सरकारी अस्पताल में रेफर किया है। इसके बाद उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। यह मजिस्ट्रेट के ऊपर है, वे फैसला करेंगे।

ये भी पढ़ें: Telangana: कहर बनकर गिरी आकाशीय बिजली, तीन लोगों की मौत; भारी बारिश ने भी बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

ये भी पढ़ें: RGUKT के छात्रों को नहीं किया गया था बंद, तेलंगाना सरकार ने खारिज किया दावा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.