नई दिल्ली । कर्नाटक में खनन माफिया के खिलाफ अभियान चला रहे आइएएस अधिकारी डीके रवि की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की जांच मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी विपक्ष की मांग का समर्थन किया है। उन्होंने शुक्रवार को मुख्यमंत्री सिद्दरमैया को इस घटना की जांच सीबीआइ को सौंप देने को कहा। इससे पहले मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने बेंगलुरु में राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात कर इस मामले की जांच में हुई प्रगति की जानकारी दी।

कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को आइएएस अधिकारी डीके रवि की मौत मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने की सलाह दी है।' अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने बुधवार को संकेत दिया था कि उनकी पार्टी इस मामले की सीबीआइ जांच कराने को तैयार है।

बेंगलुरु में राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, मैं राज्यपाल से मिला। मैंने उन्हें रवि मामले की जांच में अब तक तक हुई प्रगति की जानकारी दी। हमने उनसे कहा है कि जांच जारी है और मामला सीआइडी को सौंप दिया गया है।

एसोसिएशन ने भी की सीबीआइ जांच की मांग

केंद्रीय आइएएस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने भी शुक्रवार को कहा कि रहस्यमय परिस्थितियों में हुई रवि की मौत के मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने की जरूरत है। एसोसिएशन ने अपने प्रस्ताव में कहा है कि सभी विवादों को दूर करने के लिए यह जरूरी है कि मामला सीबीआइ को जांच के लिए सौंप दिया जाए, ताकि एक स्वतंत्र जांच एजेंसी वैज्ञानिक ढंग से जांच कर मौत के असली कारण का पता लगाए। इससे पहले 2009 बैच के आइएएस अधिकारियों के एक दल ने अपने बैचमेट रवि की मौत मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए आइएएस एसोसिएशन को एक ज्ञापन भेजा था। उल्लेखनीय है कि विपक्षी दलों की ओर से सीबीआइ जांच के लिए हंगामा मचाया जा रहा है। रवि के परिवार वाले भी यही मांग कर रहे हैं।

फ्लैट में पंखे से लटका मिला था रवि का शव

रवि का शव गत सोमवार को अपने फ्लैट में पंखे से लटका पाया गया था। सीबीआइ जांच के लिए दवाब बढ़ाते हुए भाजपा और जद (एस) के विधायकों ने बृहस्पतिवार को विधानसभा से राज्य सचिवालय तक जुलूस निकाला था। राज्य के गृह मंत्री केजे जार्ज ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद बृहस्पतिवार को सीबीआइ जांच की मांग खारिज कर दी थी।

पढ़ें :

आइएएस डीके रवि की चाची की दिल का दौरा पड़ने से मौत

मौत से पहले आइएएस रवि ने 44 बार किया था महिला अफसर को फोन !

Edited By: Sachin Bajpai

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट