Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: अमेठी सीट को लेकर स्मृति ईरानी का बड़ा दावा, कांग्रेस चिंता में है लेकिन.... इशारों-इशारों में कही ये बड़ी बात

पिछले चुनाव में अमेठी सीट से राहुल गांधी खड़े थे और स्मृति ईरानी ने उनको उनके ही गढ़ में हराया था। ऐसे में इस लोकसभा चुनाव को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस इस बार स्मृति ईरानी के सामने किसको उतारने वाली है।अमेठी सीट पर कांग्रेस ने अबतक किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है जिसको लेकर स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Wed, 27 Mar 2024 09:33 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 09:36 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ( फाइल फोटो )

एएनआई, नई दिल्ली। देश में आम चुनाव को लेकर तारीखों का एलान हो चुका है। सभी पार्टियां चुनाव को लेकर जोर-शोर से प्रचार-प्रसार कर रही है। वहीं अलग अलग राज्यों के लिए पार्टियां उम्मीदवारों की सूची एक-एक कर जारी कर रही है। जिसमें अभी भी कई ऐसी सीट है जसीपर पार्टियों ने अबतक अपने उम्मीदवार खड़े नहीं किए हैं और सबकी निगाहें उन सीटों पर टिकी हुई हैं। इन्हीं सीटों में से एक है अमेठी की सीट जहां पिछली बार कांग्रेस की हार हुई।

loksabha election banner

पिछले चुनाव में अमेठी सीट से राहुल गांधी खड़े थे और स्मृति ईरानी ने उनको उनके ही गढ़ में हराया था। ऐसे में इस आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस इस बार स्मृति ईरानी के सामने किसको उतारने वाली है। अमेठी सीट पर कांग्रेस ने अबतक किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

'कांग्रेस अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित करने से डर रही'

केरल में वायनाड से राहुल को फिर से टिकट देने के लिए सबसे पुरानी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे पता चलता है कि अमेठी अब पार्टी के पसंदीदा सीटों में शामिल नहीं है। ईरानी ने कहा, "क्या कांग्रेस को अपने चुनाव चिन्ह पर अमेठी से लड़ने के लिए कोई मिल सकता है? शायद यह पहली बार है कि कांग्रेस अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित करने से डर रही है।"

भाजपा के लिए अमेठी बनेगी 400वीं जीत वाली सीट

केंद्रीय मंत्री ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा अकेले 399 सीटों पर जीत हासिल करेगी और अमेठी में अपनी 400वीं जीत दर्ज करेगी। उन्होंने आगे कहा कि इस बयान को अहंकार के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए। हमने 4 लाख लोगों के लिए (कंक्रीट) घर बनाए हैं। परिवारों को शौचालय उपलब्ध कराए गए हैं और 12 लाख लोगों को नल के पानी के कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। हमने नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए और पुराने कॉलेजों को नए जमाने के चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित किया। अकेले अमेठी में 13,000 लखपति दीदियां हैं।

यह भी पढ़ें- 'बिगड़े बोल' पर EC सख्त, कंगना-ममता के खिलाफ टिप्पणी में सुप्रिया श्रीनेत और दिलीप घोष को नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.