कठुआ, जागरण संवाददाता। आतंकी और अलगाववादी संगठनों की हताशा साफ झलक रही है। कश्मीर में सेब के लिए ट्रक चालक को निशाना बनाने के बाद अब सेबों के जरिये लोगों के दिमाग में अलगाववाद का जहर घोलने की कोशिश की जा रही है। कठुआ के मुख्य बाजार में फल विक्रेता के पास कश्मीर से पेटियों में आए सेबों पर पाकिस्तान और आतंकियों के समर्थन में लिखे नारे मिले। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फल मंडी पहुंच सेब जब्त कर लिए।                             

हालांकि, पेटी में बंद सिर्फ चार सेब पर ही राष्ट्र विरोधी नारे लिखे थे, जो पेटी की ऊपर वाली तह में थे। कठुआ में एक साल के भीतर शरारती तत्वों द्वारा अशांति फैलाने का यह दूसरा प्रयास है। इससे पहले डिग्री कॉलेज में भी डेस्क पर पुलवामा हमले को याद करने की चेतावनी देकर नारे लिखे गए थे, जिसकी अभी तक जांच अधूरी है। 

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच                     

थाना प्रभारी संजीव चिब ने बताया कि फल विक्रेताओं की सूचना पर तुरंत मामले का संज्ञान लिया गया और इसकी जांच शुरू कर दी गई है। अभी तक की जांच से पता चला है कि स्थानीय विक्रेताओं ने सेब जम्मू से मंगाया है। जहां से यह सेब लाया गया है, उन्होंने भी कश्मीर से मंगवाया है। अब किस व्यापारी से यह लिया गया और पेटी में बंद करते समय किसने यह नारे लिखे हैं, इसकी जांच होगी। सेब पर अंग्रेजी में पाकिस्तान, बुरहान वानी और जाकिर मूसा लिखा है। जबकि एक सेब पर उर्दू में लिखा है हमें क्या चाहिए आजादी।             

यह भी पढ़ें- कश्मीर में मोबाइल सेवा शुरू होने से आतंकियों में बौखलाहट, चालक की हत्या कर ट्रक को लगाई आग                    

 

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस