श्रीनगर, प्रेट्र। सामान्य होते कश्मीर के हालात के बीच 72 दिन बाद पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू होने से आतंकी संगठन बौखला गए हैं। सोमवार रात को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने सेब लाद रहे एक ट्रक चालक की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद ट्रक को आग के हवाले कर दिया। वारदात की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबल भी मौके पर पहुंचे गए। पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया गया।

जिले के सरमल गांव में देर शाम हुई वारदात में दो आतंकियों में से एक पाकिस्तानी बताया जाता है। राजस्थान नंबर का ट्रक बगीचे से सेब लाद रहा था। आतंकियों ने पास जाकर चालक पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की। इसके बाद ट्रक में आग लगा दी। मृतक की पहचान शरीफ खान के रूप में हुई है। इस दौरान बाग के मालिक से मारपीट भी की और उसे धमकाया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, अर्धसैनिक बलों तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी। पुलिस के एक आला अधिकारी ने चालक की गोली मारकर हत्या करने की पुष्टि की है। मृत चालक कहां है, के बारे में पता नहीं चला है। संभावना है कि वह भी राजस्थान का है। सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान में किसी के पकड़े जाने की कोई सूचना नहीं है।

गौरतलब है कि इससे पहले अगस्त में एक ट्रक चालक को पत्थरबाजों ने पत्थर मार-मार कर जान से मार दिया था। ट्रक चालक बिजबिहाड़ा का रहने वाला था। आतंकियों ने पूरी कोशिश की है कि कश्मीर से सेब बाहर न जाए। इसी के चलते उन्होंने ट्रक चालकों और व्यापारियों को अपने सेब न बेचने की धमकी भी दी थी, लेकिन स्थानीय लोगों और ट्रक चालकों ने इन धमकियों को नजरअंदाज कर दिया। पुलिस सोमवार देर शाम हुई इस घटना के आरोपियों की तलाश में जुट गई है। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में रोष है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप