Move to Jagran APP

आफताब से लेकर दिलदार तक... जब अपनों ने ही किए विश्वास के टुकड़े-टुकड़े, डरा देंगी यह घटनाएं

दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड के बाद देश में शव के टुकड़े-टुकड़े करने की घटनाएं बढ़ी हैं। चाहे वह जयपुर का मामला हो या फिर झारखंड के साहिबगंज का दोनों जगह महिला की हत्या कर शव के टुकड़े किए गए हैं। आइए ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में जानते हैं...

By Achyut KumarEdited By: Published: Sun, 18 Dec 2022 08:35 PM (IST)Updated: Sun, 18 Dec 2022 08:35 PM (IST)
आफताब और दिलदार ही नहीं, रिश्तों का कत्ल करती ये घटनाएं डरा देंगी आपको

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली में लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला के साथ रहने वाली श्रद्धा वालकर (Shraddha Walker) की हत्या से पूरे देश में सनसनी फैल गई थी। आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर शव के टुकड़े-टुकडे़ कर दिए थे और फिर उन्हें जंगल में फेंक दिया था। इसी तरह का मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर और झारखंड के साहिबगंज से सामने आया। जयपुर में जहां युवक ने ताई की हत्या कर शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए, वहीं झारखंड में युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर शव के कई टुकड़े कर दिए। पुलिस को अभी भी सिर की तलाश है। आइए जानते हैं ऐसे ही दिल दहला देने वाली घटनाओं के बारे में....

loksabha election banner

श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha Walker Murder Case)

शुरुआत करते हैं श्रद्धा वालकर हत्याकांड से ...मुंबई की रहने वाली श्रद्धा दिल्ली में अपने लिव इन पार्टनर आफताब के साथ रहती थी। श्रद्धा आफताब से शादी करना चाहती थी, लेकिन आफताब शादी से इनकार करता था। इस बीच 18 मई को आफताब ने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी और शव के टुकड़े-टुकड़े कर फ्रीज में रख दिया। बाद में इन्हें महरौली के जंगल में फेंक दिया। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर कर रखा दिया। आफताब इस समय जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime News: श्रद्धा हत्याकांड के बाद फिर जंगल में शव मिलने से भय का माहौल, निवासियों की समस्या बढ़ी

साहिबगंज हत्याकांड (Sahibganj Murder Case)

झारखंड के साहिबगंज में दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड जैसी घटना देखने को मिली। यहां 22 साल की रूबिका की उसके ही पति दिलदार ने हत्या कर शव के कई टुकड़े कर डाले। पुलिस को सिर की तलाश है। मामले में पुलिस दिलदार और उसके माता-पिता से पूछताछ कर रही है। दिलदार और रूबिका ने लव मैरिज की थी। यह दिलदार की दूसरी शादी थी।

यह भी पढ़ें: 'श्रद्धा' के बाद रूबिका के टुकड़े-टुकड़े: पहले से शादीशुदा था दिलदार, शरीर के 18 हिस्से मिले; सिर की तलाश जारी

जयपुर में ताई के किए टुकड़े-टुकड़े

राजस्थान की राजधानी जयपुर से शनिवार यानी 18 दिसंबर को दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। यहां एक युवक ने अपनी ताई की लोहे के हथौड़े से वार कर हत्या कर दी। फिर मार्बल कटर से शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिल्ली-सीकर राजमार्ग पर तीन अलग-अलग स्थानों पर फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाने के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल किया था।

पीलीभीत में पिता ने की मासूम बच्ची की हत्या

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले से रिश्तों को कलंकित करने का मामला सामने आया है। यहां अपने विरोधियों को फंसाने के लिए एक शख्स ने अपनी ही मासूम बेटी की हत्या कर दी । पुलिस ने मामले में बच्ची के पिता, चाचा और दादा समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामला अमरिया थाना क्षेत्र माधोपुर गांव का है।

यह भी पढ़ें: Raebareli News: पत्नी ने पति की हत्या कर लाश को बिस्तर पर लिटाया, बच्चों से बोली 'पापा थक गए हैं, सो रहे हैं'

रायबरेली में पत्नी ने पति को उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के बछरावां के सेंहगो पश्चिम गांव में पत्नी ने ही साजिश के तहत अपने पति को मौत के घाट उतार दी। पुलिस ने आरोपी महिला को जेल भेज दिया है। महिला का कहना है कि उसने मारपीट से परेशान होकर यह कदम उठाया।

ये भी पढ़ें:

जयपुर में 'श्रद्धा' जैसा हत्याकांड, ताई की हत्या कर मार्बल कटर से शव के किए कई टुकड़े; अलग-अलग जगहों पर फेंका

न्याय की आस में 1.93 लाख महिलाएं, निर्भया और श्रद्धा के पिता बोले- पुलिस अब भी संवेदनशील नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.