गुवहाटी, एएनआइ। सुरक्षाबलों ने दहस्तगर्दों द्वारा असम को दहलाने की साजिश नाकाम कर दिया है। सुरक्षाबलों ने आज एक विशेष अभियान में उल्फा (आई) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। वो इस त्योहार के मौसम में राज्य को दहलाने की कोशिश में था। 

जानकारी के अनुसार, इस आतंकी ने स्वीकार किया कि उसे इस त्योहार के सीजन में बम विस्फोटों सुरक्षाबलों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का काम सौंपा गया था। उसके पास से विस्फोटक उपकरण और अन्य सामग्री बरामद किया गया है।

डेटोनेटर और रिमोट कंट्रोल बरमाद

बताया जा रहा है कि आतंकी के पास से 10 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया है। इस दौरान सुरक्षाबलों द्वारा भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार डेटोनेटर और रिमोट कंट्रोल बरमाद किया गया। खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने चिक्राजन में गाड़ियों की सघन तलाशी शुरू की। इसी दौरान उन्हें बड़ी कामयाबी मिली। उन्होंने इस आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया।  

सेना पर बड़ा हमला करने की साजिश 

जानकारी के अनुसार, राज्य में पिछले कई दिनों से सुरक्षाबलों को यह जानकारी मिल रही थी कि उल्फा आतंकी सेना पर बड़ा हमला करने की फिराक में थे। ये हमला वे राज्य में फिर से अपनी दबदबा कायम करने के लिए अंजाम देने वाले थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने उनकी इस नापाक साजिश को समय रहते नाकाम कर दिया।  

महत्वपूर्ण जगहों पर बम ब्लास्ट की साजिश 

तिनसुकिया के पुलिस अधीक्षक शिलादित्य चेतिया ने बताया कि पूछताछ के दौरान, व्यक्ति ने खुद का नाम सबदो असोम उर्फ ​​जॉन्की बोराह बताया है। उसने खुलासा किया है कि उसे सुरक्षाबलों को निशाना बनाने और महत्वपूर्ण जगहों पर बम ब्लास्ट को अंजाम देने का काम दिया गया था।

बिहार में गिरफ्तार हुए थे उल्फा के आतंकी

बता दें कि,  बिहार में अगस्त में उल्फा के आतंकी गिरफ्तार हुए थे।  इन्होंने स्‍वतंत्रता दिवस पर  इंफाल को दहलाने की साजिश रची थी। इस दौरान उन्होंने कई सनसनीखेज खुलासे किए थे। पकड़े गए आतंकियों पर पहले से कई मामले दर्ज थे। इस दौरान उनके पास से नकदी और मोबाईल फोन बरामद किया गया था। 

यह भी पढ़ें:  बेंगलुरु के केंद्रीय जेल में छापामारी, भारी मात्रा में चाकू और नशीले पदार्थ बरामद 

यह भी पढ़ें:  Kerala serial murder: मामले की जांच के लिए SIT में शामिल होंगे एक्‍सपर्ट ऑफिसर

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस