Move to Jagran APP

Kerala Govt Officials Retire: केरल सरकार के रिकॉर्ड 11,801 अधिकारी आज होंगे सेवानिवृत्त

Kerala govt officials to retire केरल सरकार के रिकॉर्ड 11801 अधिकारी बुधवार को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। राज्य में सरकारी कर्मचारी 56 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त होते हैं। राज्य सरकार के अधिकारियों की कुल संख्या लगभग आधा मिलियन है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Wed, 31 May 2023 12:49 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 12:49 PM (IST)
Kerala Govt Officials Retire: केरल सरकार के रिकॉर्ड 11,801 अधिकारी आज होंगे सेवानिवृत्त
केरल सरकार के रिकॉर्ड 11,801 अधिकारी आज होंगे सेवानिवृत्त (गूगल)

तिरुवनंतपुरम, एजेंसी। केरल सरकार के रिकॉर्ड 11,801 अधिकारी बुधवार को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। राज्य में सरकारी कर्मचारी 56 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त होते हैं। राज्य सरकार के अधिकारियों की कुल संख्या लगभग आधा मिलियन है।

loksabha election banner

आज शाम को होंगे 11,801 अधिकारी सेवानिवृत्त

सेवानिवृत्ति की बड़ी संख्या के कारणों में से एक यह है कि पहले, जून में शुरू होने वाले नए शैक्षणिक साल में एक बच्चे को प्रवेश पाने में सक्षम बनाने के लिए जन्म तिथि को समायोजित किया जाएगा।

इस वित्तीय साल में सेवानिवृत्ति आयु वर्ग के अंतर्गत आने वाले सरकारी अधिकारियों की कुल संख्या 21,537 है, जिनमें से 11,801 आज शाम सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

कई लोगों के नाम हैं शामिल

सेवानिवृत्त होने वालों में राज्य की दूसरी महिला IPS अधिकारी DGP- बी.एस.संध्या शामिल हैं, जो अग्निशमन और बचाव सेवाओं के प्रमुख के पद से हटेंगी।

एक अन्य प्रमुख व्यक्तित्व अभिनेता और मिमिक्री कलाकार जॉबी हैं, जो वरिष्ठ प्रबंधक-केरल स्टेट फाइनेंशियल एंटरप्राइज के रूप में कदम रखते हैं।

राज्य के वित्तीय स्वास्थ्य चिंता का कारण होने के बावजूद, अधिकारियों का कहना है कि भले ही उन्हें सेवानिवृत्ति सेवा लाभों के रूप में भुगतान करने के लिए 1,500 करोड़ रुपये की आश्चर्यजनक राशि जुटानी है, धन की कमी के कारण कोई भुगतान वापस नहीं लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.