Move to Jagran APP

Nalini Sriharan ने खुद को बताया कांग्रेसी, कहा- राजीव गांधी की हत्या के बाद दुखी था हमारा परिवार

Rajiv Gandhi Assassination नलिनी श्रीहरन ने कहा खुद को कांग्रेसी बताया और कहा कि वह निर्दोष है। अपनी रिहाई के बाद नलिनी ने राज्य और केंद्र सरकार से 4 श्रीलंकाई नागरिकों को रिहा करने की अपील भी की है।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Tue, 15 Nov 2022 09:03 AM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 09:03 AM (IST)
Nalini Sriharan ने खुद को बताया कांग्रेसी, कहा- राजीव गांधी की हत्या के बाद दुखी था हमारा परिवार
Nalini Sriharan ने खुद को बताया कांग्रेसी, कहा- राजीव गांधी की हत्या के बाद दुखी था हमारा परिवार

नई दिल्ली, एएनआइ। Nalini Sriharan: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के 6 दोषियों में शामिल नलिनी श्रीहरन को 12 नवंबर को तमिलनाडु की जेल से रिहा कर दिया गया है। मंगलवार (15 नवंबर) को पत्रकारों से बात करते हुए नलिनी ने खुद को निर्दोष बताया हैं।

loksabha election banner

नलिनी ने पत्रकारों से बात करते समय कहा, "कुछ लोग हमारी रिहाई का विरोध कर रहे हैं। हम एक कांग्रेसी परिवार हैं। जब इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या हुई, तो हमारा परिवार दुखी था और खाना तक नहीं खाया था। मैं यह स्वीकार नहीं कर सकती थी कि राजीव गांधी की हत्या में मेरा नाम लिया गया। मुझे इस दोष से मुक्त होना चाहिए। हमें नहीं पता कि राजीव गांधी की हत्या किसने की"।

नलिनी श्रीहरन ने की राज्य और केंद्र सरकार से अपील

नलिनी श्रीहरन ने मगंलवार को पत्रकार से बातचीत के दौरान राज्य और केंद्र सरकार से 4 श्रीलंकाई नागरिकों को रिहा करने की अपील भी की है। उन्होंने कहा, मैं राज्य और केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि वे 4 श्रीलंकाई नागरिकों को रिहा करें, जो त्रिची विशेष शिविर में बंद हैं, जिसमें मेरे पति भी शामिल हैं। जेल से रिहा होने के बावजूद यह विशेष शिविर फिर से एक जेल की ही तरह है"।

नलिनी श्रीहरन 12 नवंबर को हुई थी जेल से रिहा

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी श्रीहरन 3 दशक की कैद के बाद तमिलनाडु की जेल से रिहा हुई थी। नलिनी को उनके पति वी श्रीहरन उर्फ मुरगन से पहले रिहा किया गया। अपनी रिहाई के बाद नलिनी ने पत्रकारों से बात करते हुए खुद को निर्दोष बताया और कहा दृढ विश्वास ने उसे इतने वर्षों तक जीवित रखा।

मिजोरम में पत्थर की खदान ढहने से बिहार के 8 मजदूरों की मौत, 4 की तलाश अब भी जारी

नलिनी श्रीहरन केंद्र व राज्य सरकार का जताया आभार

वेल्लोर स्थित महिलाओं की विशेष जेल से रिहा होने के बाद नलिनी ने कहा कि "मैं अपने परिवार के साथ रहना चाहती हूं। मेरे परिवार के सभी सदस्य इतने लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। मैं राज्य और केंद्र सरकार को धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने इस दौरान हमारी बहुत मदद की। उन्होंने आगे कहा कि मैं गांधी परिवार के किसी भी सदस्य से मिलने की योजना नहीं बना रही हूं"।

इंटरनेट पर दूषित कंटेंट बाल मन में जहर घोल, मनोविज्ञानी ने अभिभावकों को चेताया...!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.