Move to Jagran APP

बारिश के कारण क्षतिग्रस्‍त गोवा रनवे हर शनिवार बंद रहेगा, होगी मरम्‍मत

क्षतिग्रस्‍त गोवा डाबोलिम इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बदहाल स्‍थिति को सुधारने के लिए हर शनिवार को 6 घंटे के लिए बंद किया जाएगा ताकि मरम्‍मत का काम हो सके। यह प्रक्रिया नवंबर माह तक चलेगी।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 04:53 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 04:55 PM (IST)
बारिश के कारण क्षतिग्रस्‍त गोवा रनवे हर शनिवार बंद रहेगा, होगी मरम्‍मत

पणजी, आइएएनएस। भारी बारिश के कारण गोवा डाबोलिम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे बदहाल स्‍थिति में है। इसलिए फैसला किया गया है कि 2 नवंबर तक हर शनिवार को 6 घंटे के लिए इसे बंद रखा जाएगा और इसकी मरम्‍मत की जाएगी। इस बात की जानकारी नेवी ने दी।

loksabha election banner

बता दें कि गोवा का यह एयरपोर्ट नेवी की जिम्‍मेवारी है। नेवी ने बताया, ‘मानसून की भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट का रनवे बुरी तरह प्रभावित हुआ है।‘ गोवा के ट्रैवेल एंड टूरिज्‍म इंडस्‍ट्री ने शनिवार को रनवे बंद होने पर चिंता जताई और कहा कि इससे पर्यटकों पर असर होगा। हालांकि नेवी ने कहा कि वीकेंड पर बंद रहने से केवल एक इंटरनेशनल चार्टर सर्विस की उड़ानें प्रभावित होंगी।

नेवी ने कहा, ‘प्रस्‍तावित मरम्‍मत का काम सुबह 6.30 से दोपहर 12.30 तक का होगा और इस दौरान केवल ब्रिटेन की थांपसन एयरवेज की एक उड़ान प्रभावित होगी। ऑपरेटर को टाइम के विकल्‍प दिए गए जिसे उनके स्‍थानीय मैनेजर ने स्‍वीकार कर लिया है।’

उल्‍लेखनीय है कि देश के कई बड़े एयरपोर्ट के रनवे की मरम्‍मत के लिए 6-7 घंटे आवंटित हैं। गोवा रनवे की स्‍थिति और खराब न हो इसलिए मरम्‍मत के लिए कम से कम 6 घंटे का समय जरूरी है।

Weather Updates: भारी बारिश के कारण पटरी से उतरी मुंबई; कई ट्रेनें हुईं रद, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.