Move to Jagran APP

Healthy India Campaign: डायरिया रोकथाम के लिए प्रोजेक्ट HOPE का जागरूकता अभियान

Project HOPE डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया कैंपेन तहत डायरिया को रोकने और शिक्षित करने के लिए डोर टू डोर सामुदायिक सहभागिता विषय पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 07:13 PM (IST)
Healthy India Campaign: डायरिया रोकथाम के लिए प्रोजेक्ट HOPE का जागरूकता अभियान
Healthy India Campaign: डायरिया रोकथाम के लिए प्रोजेक्ट HOPE का जागरूकता अभियान

नई दिल्ली, जेएनएन। डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया कैंपेन के अंतर्गत डायरिया से बचाव हेतु जागरूक कराने के लिए प्रोजेक्ट होप आशा अम्मा के माध्यम से गाँव - गाँव  घर - घर लोगों को शिक्षित करेगा। इसके तहत अपने अभियान के तीसरे चरण में दैनिक जागरण कार्यालय लखनऊ में प्रोजेक्ट HOPE का टीओटी सेशन आयोजित किया गया जिसमें प्रोजेक्ट होप की टीम को 'व्यवहार परिवर्तन के लिए चुनौतियों की पहचान और डायरिया को रोकने के लिए शिक्षित करने के लिए डोर टू डोर सामुदायिक सहभागिता' विषय पर ट्रेनिंग दी गयी।

loksabha election banner

प्रोजेक्ट होप टीम के माध्यम से उत्तर प्रदेश (पीलीभीत, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती) और उत्तराखंड (उधम सिंह नगर, हरिद्वार) के 125 गाँव में आशा अम्माओं के द्वारा घर घर में डायरिया से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया जायेगा। इसके साथ ही व्यवहार परिवर्तन के माध्यम से स्वस्थ एवम स्वच्छ समाज की स्थापना के लिए प्रोजेक्ट HOPE नुक्कड़ नाटक के द्वारा लोगो में जागरूकता फैलाएगा|

रेकिट बेन्काइसर के डायरेक्टर, एक्सटर्नल रिलेशन्स & पार्टनरशिप्स, श्री रवि भटनागर जी के दिशा निर्देश में डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया कैंपेन चलाया जा रहा है। प्रोजेक्ट HOPE, जागरण पहल द्वारा 'डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया' के तहत किये गए प्रोजेक्ट्स में से एक है, जिसके हैड श्री साहिल तलवार तथा प्रोजेक्ट लीड पूजा कुमारी हैं।

 इसे भी पढ़ें: CSR Health Impact Awards: प्रोजेक्ट HOPE के लिए जागरण पहल गेम चेंजर अवार्ड से सम्मानित

इसे भी पढ़ें: Anti Aging Foods: अगर आप लंबी आयु जीना चाहते हैं तो शुरू कर दें 'एंटी एजिंग फूड्स', पढ़ें- पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.