Move to Jagran APP

पाक नाव पर भड़की आरोपों की सियासत, तटरक्षक बल की रिपोर्ट आज

भारतीय तटरक्षक बल की कार्रवाई के बाद जलकर अरब सागर में समाई पाकिस्तानी नौका पर सरकार के दावों पर सवाल उठा कांग्रेस ने सियासी बवाल खड़ा कर दिया है। कांग्रेस ने पाकिस्तानी नौका को आतंकियों की नौका कहे जाने पर सवाल पूछते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई में सुबूतों की मांग

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Mon, 05 Jan 2015 06:43 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jan 2015 06:56 AM (IST)
पाक नाव पर भड़की आरोपों की सियासत, तटरक्षक बल की रिपोर्ट आज

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। भारतीय तटरक्षक बल की कार्रवाई के बाद जलकर अरब सागर में समाई पाकिस्तानी नौका पर सरकार के दावों पर सवाल उठा कांग्रेस ने सियासी बवाल खड़ा कर दिया है। कांग्रेस ने पाकिस्तानी नौका को आतंकियों की नौका कहे जाने पर सवाल पूछते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई में सुबूतों की मांग की है। इस पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कांग्रेस पर पाकिस्तान की मदद के आरोप लगाए हैं।

loksabha election banner

कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने सवाल उठाते हुए कहा है, 'सरकार को इस पर सफाई देनी चाहिए। कोई साक्ष्य नहीं हैं... आप कैसे कह सकते हैं कि आतंकी हमले को टाल दिया गया?' कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी पूछा कि घटना के पीछे किस आतंकी गुट का हाथ है यह सरकार को स्पष्ट करना चाहिए। सरकारी एजेंसियों की कार्रवाई पर सवाल उठाते कांग्रेस के बयान पर भाजपा ने करारा पलटवार किया। पार्टी प्रवक्ता संवित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस की दलीलें पाकिस्तान की ही मदद कर रही हैं। भाजपा प्रवक्ता का कहना था कि कांग्रेस यदि तथ्य जानना चाहती है तो उसके पास सरकार से संपर्क करने के अलग तरीके उपलब्ध हैं। इस तरह की बातें कर वह पाकिस्तानी दलीलों को ही मजबूत कर रही है, जिनका सहारा लेकर वे बचने की कोशिश करते हैं। महत्वपूर्ण है कि 31 दिसंबर और 1 जनवरी की मध्यरात्रि को हुई कार्रवाई में पाकिस्तान के केटी बंदरगाह से चली पाकिस्तानी मछुआरा नौका ने घेरे जाने के बाद आत्मघाती तरीके से खुद को नष्ट कर लिया। अभियान के दौरान खुफिया एजेंसियों ने इलाके में एक और पाकिस्तानी नौका के होने का भी पता लगाया। सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक भीषण आग का शिकार हुई इस नौका में आतंकी साजो-सामान था और इसके जरिये भारत में आतंकी हमले करने की साजिश रची गई थी।

तटरक्षक बल की रिपोर्ट आज

नई दिल्ली। पाकिस्तान से आतंकी मंसूबों के साथ आई नौकाओं के खिलाफ अपने अभियान पर भारतीय तटरक्षक बल सोमवार को अपनी विस्तृत रिपोर्ट सरकार को सौंपेगा। इसमें अभियान की वीडियो रिकॉर्डिंग तथा घटनास्थल से मिले साक्ष्यों का ब्योरा भी होगा। इस बीच अभियान को पूरा कर भारतीय तटरक्षक बल पोत आइसीडीजीएस राजरतन पोरबंदर स्टेशन लौट आया है।

पढ़े: आतंकियों की दूसरी नाव का रहस्य गहराया

पढ़ें - 26/11 जैसा आतंकी हमला दोहराने की साजिश नाकाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.