Move to Jagran APP

OLA ड्राइवर की झपकियों से डर यात्री को सूझा ये एकमात्र उपाय

ओला कैब को लेकर एक अनोखा मामला सामने आया है यहां गाड़ी ड्राइव करते समय ड्राइवर को इतनी नींद आ रही थी कि यात्री को सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए ये निर्णय लेना पड़ा।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 12:11 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 12:11 PM (IST)
OLA ड्राइवर की झपकियों से डर यात्री को सूझा ये एकमात्र उपाय

ठाणे, मिड डे। मुंबई से ओला कैब को लेकर एक अनोखा मामला सामने आया है। ठाणे में रहने वाले एक व्यवसायी प्रशांत राव ने ओला कैब बुक करवायी लेकिन ड्राइवर को बार-बारी नींद आने के कारण राव ने खुद ही गाड़ी ड्राइव करने का फैसला किया और अपने गंतव्य तक पहुंचे। 

loksabha election banner

ये घटना 15 दिसंबर को लगभग रात के 12:30 बजे की है यहां के फ्लैग होटल, लोखंडवाला (अंधेरी) से व्यवसायी प्रशांत राव ने ठाणे के लिए ओला कैब बुक करवायी और गाड़ी का इंतजार करने लगे, जैसे ही ड्राइवर ने पिकअप प्वाइंट को पास किया, राव ने उसे फोन कर कहा कि वह आगे निकल गया है। उसके बाद उसे वहीं इंतजार करने के लिए कहा और राव करीब 500 मीटर तक पैदल चल उसके पास पहुंच गये। जब वह गाड़ी के पास पहुंचे तो देखा कि ड्राइवर सो रहा था, राव ने उससे पूछा क्या तुम ठीक हो तो उसने हां में जवाब दिया और गाड़ी स्टार्ट कर दी। 

अभी गाड़ी चलाते हुए थोड़ा समय ही हुआ था कि ड्राइवर को झपकियां आनी शुरु हो गयी। वह बार-बार सो रहा था और दो बार अन्‍य कार से टकराने से भी बचा। यह सब देख राव चौंक गये और दूसरी कैब बुक करनी चाही लेकिन वो कनेक्ट ही नहीं हो पा रही थी। इसके बाद राव ने ड्राइवर को कहा कि गाड़ी को रोक दो और स्टेयरिंग उसके हाथ में दे दो। ड्राइवर ने उसकी बात मान ली और यात्री सीट पर जाकर सो गया, अाैर राव खुद गाड़ी चलाकर अपने गंतव्‍य तक पहुंचे।

ड्राइवर की हालत देख राव ने  कहा कि सुबह तक वो कोई भी सवारी न ले। राव ने इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर यात्री कोई महिला होती तो ये कितना ये सफर कितना मुश्किल हो जाता। इस घटना से पता चलता है कि देश में कैब ड्राइवरों की हालत भी चिंताजनक है, टार्गेट पूरा करने के चक्कर में वह अपनी नींद भी पूरी नहीं कर पाते।  

कैब में सफर करने से पहले इन बातों का हमेशा ध्यान रखें

  • सफर के दौरान अलर्ट रहें, फोन पर ही बिजी न रहें।
  • ड्राइवर से ज्यादा बात न करें और अपनी निजी जानकारी भी उसे न दें। 
  • गाड़ी में बैठने से पहले गूगल मैप पर रूट को देख लें अगर ड्राइवर दूसरे रूट से ले जा रहा है तो कैब वही छोड़ दें।
  • कैब बुकिंग से पहले अपने लोकेशन और जहां आपको जाना है वहां की सही जानकारी रखें। 
  • अपना फोन की चार्जिंग फुल रखें।
  • रात के समय सफर करने से हमेशा बचें। 
  • फोन को अपने हाथ में रखें, पुलिस का नंबर भी फोन में सेव कर लें। 

अहमदाबाद-मुंबई के बीच 17 जनवरी से दौड़ेगी पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस, जानें क्या होंगी खूबियां

बिग बी ने घायल प्रशंसक को लगाया गले, जमकर की सराहना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.