नई दिल्ली, एएनआइ। मौसम विभाग के अनुसार (IMD)आज पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, अरुणाचल और असम में भारी बारिश की संभवाना है। आईएमडी ने अपने ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में बताया कि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मूसलाधार बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़, सिक्किम, उड़ीसा, मेघालय, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है, यहां आंधी तूफान की पूरी आशंका जाताई जा रही है।

ऐसा रहेगा दिल्ली-NCR  का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और इसके आस-पास के क्षेत्रों जैसे कि नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। गौरतलब है कि दिल्ली में थोड़े दिन पहले बारिश हुई थी। इसके बाद सर्दी के आगमन होना वाला है। ऐसे में मौसम विभाग की तरफ से भविष्यवाणी कर दी गई है कि यहां पर अभी बारिश की कोई भी संभावना नहीं है। 

बिहार में बारिश का कहर 

इससे पहले भारी- बारिश के चलते बिहार में काफी संख्या में लोगों की मौत हो गई थी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सरकार की तरफ से अलर्ट भी जारी किया गया था। इसके अलावा राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने इन इलाकों का दौरा भी किया था और लोगों की हरसंभव मदद करने का आश्वासन भी दिया था।

यह भी पढ़ें: संघ प्रमुख भागवत बोले- कठोर कदम उठाने का मोदी सरकार रखती है साहस, अनुच्छेद 370 हटाकर किया साबित

यह भी पढ़ें: वायु सेना की क्षमता बढ़ाने वाले तेजस के विकास की पूरी कहानी, वाजपेयी से है इसका लिंक

यह भी पढ़ें: विजयादशमी पर रावण तो सिर्फ प्रतीक है, लेकिन इस दिन असली महत्‍व तो कुछ और है

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप