Move to Jagran APP

तो इस बार कारपेंटर बनेंगे या बागवानी करेंगे संजू बाबा

संजय दत्त के सरेंडर को महज एक ही दिन रह गया है। बॉलीवुड के मुन्नाभाई का नया घर यरवदा जेल हो सकती है। आपको याद होगा कि इससे पहले भी संजू बाबा जेल में साल 1

By Edited By: Thu, 16 May 2013 11:17 AM (IST)

नई दिल्ली। संजय दत्त के सरेंडर को महज एक ही दिन रह गया है। बॉलीवुड के मुन्नाभाई का नया घर यरवदा जेल हो सकती है। आपको याद होगा कि इससे पहले भी संजू बाबा जेल में साल 1993 के मुंबई बम धमाकों के सिलसिले में सजा काट चुके हैं। इस दौरान उन्हें अवैध हथियार रखने के जुर्म में 16 महीनों के लिए जेल जाना पड़ा था। उस वक्त उन्होंने जेल में कारपेंटर का काम संभाला था और अब भी संजू बाबा को जेल में कोई न कोई काम सौंपा जाएगा। सूत्रों ने बताया कि उन्हें रोजाना उनके काम के लिए 40 रुपये मिलेंगे।

पढ़ें: संजय दत्त अब जेल नहीं, कोर्ट में करेंगे सरेंडर

आपको बता दें कि संजय दत्त को पेड़-पौधों से काफी लगाव है, इसलिए उम्मीद यही की जा रही है कि उन्हें बागवानी का काम बांटा जाएगा। जेल में जाने से पहले उनका मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा। उसके बाद उन्हें एक जर्सी दी जाएगी। जेल में उन्हें कोई स्पेशल सेल का प्रावधान नहीं मिलेगा। उन्हें भी दूसरे कैदियों की तरह आम अपराधी की जिंदगी बसर करनी होगी। जेल में सुबह पांच बजे से रात 9 तक काम करना होगा। इसके साथ ही उन्हें अपने परिवार के लिए 1500 रुपये मिलेंगे।

गौरतलब है कि साल 1995 में संजय दत्त सुप्रीम कोर्ट से जमानत पर जेल से रिहा हो गए थे। साल 2007 में उन्हें फिर से गिरफ्तार किया गया लेकिन वे जल्द ही छूट गए। टाडा कोर्ट ने उन्हें आतंकी तो नहीं माना लेकिन आ‌र्म्स एक्ट में उन्हें 6 साल की सजा सुनाई थी।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 21 मार्च को गैरकानूनी रूप से हथियार रखने के लिए संजय दत्त की सजा बरकरार रखी थी। कोर्ट ने संजय दत्त को 5 साल कैद की सजा सुनाई थी। जिसमें डेढ़ साल की सजा वे पहले ही काट चुके हैं और अब उन्हें जेल में साढ़े तीन साल की और सजा काटनी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर