मुंबई। पूर्व माफिया डॉन अरुण गवली के बेटे की शादी पर मुंबई पुलिस के अपराध शाखा की करीबी नजर रहेगी। शनिवार को होने वाली शादी में 100 से 150 पुलिस अधिकारियों को न्यौता भेजा गया है। शिवसेना पार्षद कमलाकर जामसंदेकर की हत्या के मामले में गवली नागपुर सेंट्रल जेल में बंद है और उसे बेटे की शादी में शामिल होने के लिए 15 दिन की फरलो की छुट्टी मिली है।

गवली के एकलौते बेटे महेश की शादी नागपुर निवासी कृतिका अहिर से तय हुई है। वह डॉ अंबेडकर कॉलेज की छात्रा और पेशे से भरतनाट्यम नृत्यांगना है। वहीं महेश रियल स्टेट क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमा रहा है। अाठ मई को हल्दी की रस्म गवली के घर दगड़ी चल और नागुपर के महालक्ष्मी रेसकोर्स में नौ मई को शादी समारोह होगा।

गवली परिवार के करीबी दोस्त ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा कि शादी समारोह में शामिल होने के लिए कई राजनीतिज्ञों, व्यवसायियों और पुलिस अधिकारियों को न्यौता भेजा है लेकिन पुलिस के रडार पर आने के डर से इनमें से बहुत लोगों के शादी में अाने की संभावना कम है। अपराध व विशेष शाखा ने इस शादी पर नजर रखने के लिए 100-150 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। ये मेहमानों पर नजर रखने के साथ-साथ वीडियो फुटेज भी तैयार करेंगे। इसकी पुष्टि अपराध शाखा के सह आयुक्त अतुल चंद्र कुलकर्णी ने भी की है।

सूत्रों के अनुसार, महेश की शादी का न्यौता मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया को भी भेजा गया है। गवली की पार्षद बेटी गीता गवली ने कहा कि हमने कई नामचीन लोगों को न्यौता भेजा है और हमें उम्मीद है कि वे सभी समारोह में शामिल होंगे। करीब दर्जन भर आमंत्रण पत्र अगड़ीपाड़ा पुलिस स्टेशन भी भेजा गया है, जहां 90 के दशक में गवली रहता था और उस इलाके में उसका आतंक था।

गवली 80 से 90 के दशक के बीच कई व्यवसायियों, शिवसेना नेताओं और यूनियन नेताओं की हत्या के आरोप के कारण सुर्खियों में आया था। उस पर अपरहण और फिरौती के लगभग 25 मामले दर्ज हैं।

पढ़ें : अर्जुन रामपाल को गैंगस्टर गवली से मिलना पड़ा भारी, पुलिस ने भेजा समन

पढ़ें : शिवसेना पार्षद हत्याकांड में अरुण गवली दोषी

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021