कृष्णा जिला, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में दो मंदिरों के दान पेटी से पैसे चुराने के आरोप में एक 50 वर्षीय व्यक्ति को  गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी मंगलवार को की गई है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, तिरुवुरु सर्कल इंस्पेक्टर एम शेखर बाबू ने कहा कि आरोपी पठान सलार खान ने पिछले तीन महीनों के भीतर मंदिरों में दान पेटियों को तोड़कर 18,000 रुपये चोरी करने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने कहा कि राज्य के विभिन्न पुलिस स्टेशनों पर आरोपियों के खिलाफ 80 मामले दर्ज किए गए।

अदालत में पेश किया गया आरोपी

आरोपी को आज अदालत के समक्ष भी पेश किया गया। 14 सितंबर की रात, विस्सनपेटा मंडल के कोरलामांडा गांव के बाहरी इलाके में भगवान हनुमान मंदिर में अज्ञात बदमाशों ने प्रवेश किया और हंडी (दान पेटी) को तोड़ दिया और मामले की जांच के लिए कृष्णा जिले के एसपी ने 4 टीमों का गठन किया।

आरोपी के पास से बरामद किए गए 2000 रुपये

शेखर बाबू ने कहा कि आज तड़के 3 बजे, पुलिस ने कोरलमंडा गांव के बाहरी इलाके में एक पठान सलार खान (50) को पकड़ा और उसके पास से 2,000 रुपये बरामद किए। जांच के दौरान, पठान सलार खान ने स्वीकार किया है कि उसने 6,000 रुपये की चोरी की थी। उन्होंने कहा कि 4 जुलाई, 2020 को चिल्लकल्लू गांव में हनुमान मंदिर की हुंडी को तोड़ दिया गया था, और 8 सितंबर को एडुरूबिदम गांव में भगवान राम मंदिर के हंडी से 10,000 रुपये भी चुराए थे। हाल के हमलों के मद्देनजर मंदिरों की सुरक्षा पर ध्यान दें।

वाराणसी भगवान कृष्ण की एक मूर्ति चोरी

वहीं, दूसरी तरफ वाराणसी में चार अज्ञात चोरों ने की रात काशी इंस्टीट्यूट आंफ टेक्नोलॉजी (केआईटी) परिसर स्थित मंदिर का ताला तोड़ पीतल की बनी भगवान कृष्ण की एक छोटी मूर्ति समेत बांसुरी और दानपात्र चुरा ले गए।

ये भी पढ़ें: रूस में सामने आए कोरोना के नए मामले, 11 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस