Move to Jagran APP

3 दिन में खत्म हो गया 16 साल पहले पंजाब से अमेरिका गया परिवार, अपहरण के बाद हुई हत्या

दो बेटों- जसदीप व अमनदीप को लेकर अमेरिका जा बसे रणधीर सिंह ने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा दिन भी देखना होगा। उस दिन रणधीर पत्नी किरपाल के साथ ऋषिकेश जा रहे थे जब कैलिफोर्निया में दोनों बेटों और बहू व पोती के अपहरण की सूचना मिली।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 01:30 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 01:30 PM (IST)
3 दिन में खत्म हो गया 16 साल पहले पंजाब से अमेरिका गया परिवार, अपहरण के बाद हुई हत्या
3 दिन में खत्म हो गया 16 साल पहले पंजाब से अमेरिका गया परिवार

 नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। 16 साल पहले अपने देश से दूर ऐशो आराम की जिंदगी के लिए परदेश जा बसे रणधीर सिंह ने सोचा नहीं था कि उनका परिवार यूं खत्म हो जाएगा। मात्र तीन दिन में ही दोनों बेटे अमनदीप सिंह, जसदीप सिंह , जसदीप की पत्नी जसलीन कौर और आठ माह की पोती आरुही ढेरी की निर्मम हत्या हो गई। यह परिवार पंजाब के होशियारपुर स्थित हरसी पिंड गांव का है।

loksabha election banner

3 अक्टूबर से शुरू हुई  कहानी

सुबह 8.58 बजे ही नकाबपोश जीसस मैनुअल सलगाडो एक ट्रैश बैग के साथ पहुंचा और जसदीप से बात की। सीसीटीवी में कैद वीडियो में सलगाडो को बंदूक निकालते हुए देखा गया है। इसके 10-15 मिनट बाद ही हाथ में बंदूक लिए सलगाडो बाहर आता दिखा। साथ में जसदीप और अमनदीप भी थे जिनके हाथों को बांध दिया गया था। दोनों को पिकअप ट्रक में रखा गया। इसके बाद गाड़ी वहां से निकल गई।

बच्ची और मां को भी ले गए

सुबह 9.19 बजे सलगाडो वापस आया और बच्ची आरुही के साथ जसलीन को भी जबरन ले गया। इसके दो घंटे बाद 11.39 बजे आग की चपेट में आए काले वाहन को देख अथारिटी सतर्क हो गई थी। दमकलकर्मियों को तुरंत रवाना किया गया। पड़ताल करने पर पता चला कि जली हुई कार का मालिक अमनदीप सिंह था। इसके बाद मामले में छानबीन शुरू हुई।

4 अक्टूबर को पकड़ में आए संदिग्ध

पीड़ितों में से एक का एटीएम कार्ड का इस्तेमाल किए जाने का पता लगते ही पुलिस के हाथ सुराग मिल गया। Merced से 14 किमी उत्तर में स्थित एक बैंक में इसे ट्रेस किया गया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सलगाडो की पहचान की गई। अपनी ओर पुलिस को आते देख उसने आत्महत्या की कोशिश की। अभी वह हिरासत में है और उसकी हालत गंभीर है।

6 अक्टूबर को मिले चार शव

अगवा किए गए चारों 39 वर्षीय अमनदीप, 36 वर्षीय जसदीप और उनकी पत्नी 27 वर्षीय जसलीन, आठ माह की बच्ची आरुही का शव बरामद हुआ। Merced County, हचिन्सन रोड और इंडियाना रोड के करीब ही चारों के शव मिले हैं। 2019 में जसलीन की शादी जसदीप से हुई थी और वे 2020 के अक्टूबर में कैलिफोर्निया चले गए थे। अगले साल 27 जनवरी को आरुही अपना पहला जन्मदिन मनाने वाली थी।

11 साल तक जेल की सजा काट चुका है सालगाडो 

साल 2005 में सालगाडो को हथियार चोरी का दोषी ठहराया गया था। सालगाडो इसके लिए 11 साल तक जेल में सजा भी काट चुका है। कैलिफोर्निया के सुधार एवं पुनर्वास विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, उसे 2015 में रिहा किया गया था।

ग्लैमरस लाइफस्टाइल अमेरिका में रह रही अपनी कम्युनिटी के कारण भारत सरकार की अच्छी खासी नौकरी छोड़ पत्नी किरपाल के साथ रणधीर सिंह कैलिफोर्निया चले गए। वहां उन्होंने अपना बिजनेस शुरू किया और छोटे बच्चों के साथ वहीं गृहस्थी बसा ली। रणधीर भारत में गर्वंमेंट मेडिकल आफिसर थे और उन्होंने ऐच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी। पत्नी किरपाल भी सरकारी स्कूल में टीचर थीं और अमेरिका जाने के लिए नौकरी छोड़ दी।

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र की हत्या, संदेह के घेरे में कोरियाई रूममेट; पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुराने विवाद के चलते आरोपी ने दिया था वारदात को अंजाम, आदतन अपराधी है संदिग्ध; 17 साल पहले भी की थी हत्याएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.