नई दिल्ली। संसद में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर आवाज दबाए जाने का आरोप लगा रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया है कि लोकसभा में उनकी आवाज को दबाने के लिए उनके माइक को बंद कर दिया गया।

खड़गे ने आरोप लगाया कि जब लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोल रहे थे उस वक्त उनका माइक बंद कर दिया गया था, क्योंकि वो प्रधानमंत्री से सवाल पूछना चाह रहे थे। आज संसद में प्रश्नकाल के दौरान खड़गे ने कहा कि शुक्रवार को मैंने सदन की कार्यवाही के दौरान जो दस्तावेज दिखाए उनका भी उल्लेख सदन में नहीं किया गया।

खड़गे ने आगे कहा यहां तक कि टीवी पर भी मेरी टिप्पणी को नहीं दिखाया गया। उन्होंने कहा कि सदन में सवाल उठाने का उनका मकसद यह नहीं था कि सदन की कार्यवाही को रोका जाए। लेकिन यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा था, जिसे सदन के समक्ष लाना जरूरी था।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सदन में जिस मेंबर को बोलने की अनुमति दी जाती है सिर्फ उन्हीं का माइक ऑन किया जाता है। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी इस मुद्दे को लेकर संसद के बाहर प्रदर्शन कर चुके हैं।

पढ़ें - पीएम ने कहा माफ करो, विपक्ष बोला नहीं

पढ़ें - सरकार पर यू-टर्न का आरोप, धरने पर बैठे राहुल गांधी

Posted By: Jagran News Network

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप