Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala: RSS कार्यकर्ता की हत्या के मामले में PFI नेता गिरफ्तार, कई और बड़े नेताओं को मारने की बना रहा था लिस्ट

Kerala PFI Leader Arrested आरोपी पीएफआई कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ कई और नेताओं की सूची तैयार करने में शामिल था जिन्हें निशाना बनाया जाना था। ये नेता भाजपा के साथ सीपीआइ(एम) और यूथ लीग के थे।

By Mahen KhannaEdited By: Updated: Tue, 20 Sep 2022 07:58 AM (IST)
Hero Image
पीएफआई के पलक्कड़ जिला सचिव गिरफ्तार किए गए।

पलक्कड़ (केरल), एजेंसी। केरल पुलिस ने आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या मामले में आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के पलक्कड़ जिला सचिव अबूबकर सिद्दीक को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेता की हत्या के सिलसिले में सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी कई और नेताओं को निशाना बनाने की ताक में था।

भाजपा और सीपीआइएम नेता थे निशाने पर 

पुलिस ने बताया कि वह कथित तौर पर पीएफआई कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ कई और नेताओं की सूची तैयार करने में शामिल था, जिन्हें निशाना बनाया जाना था। ये नेता इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा शाखा भाजपा, सीपीआइ (एम) और यूथ लीग के थे। इससे पहले 16 अप्रैल को श्रीनिवासन नाम के आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। पुलिस को शक था कि यह एक दिन पहले सुबैर नाम के एक पीएफआई कार्यकर्ता की हत्या के प्रतिशोध में हो सकता है।

जांच के लिए विशेष दल गठित

पुलिस ने दोनों मामलों की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कानून एवं व्यवस्था की अध्यक्षता में विशेष जांच दल का गठन किया था। इस मामले में पहले पीएफआई से जुड़े 13 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था।