Move to Jagran APP

Karnataka: कर्नाटक सरकार का महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा, राहुल गांधी बोले- कांग्रेस जो कहती है, वो करती है

Gruha Lakshmi Yojana रक्षाबंधन के पावन पर्व पर कर्नाटक सरकार ने महिलाओं को बड़ी सौगात दी है। सिद्दरमैया सरकार ने कर्नाटक की बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के मैसूर में गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत की। बता दें कि इस योजना के माध्यम से एक करोड़ से अधिक महिलाओं को 2000 रुपये मासिक भत्ता दिया जाएगा।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Wed, 30 Aug 2023 02:02 PM (IST)Updated: Wed, 30 Aug 2023 02:02 PM (IST)
Gruha Lakshmi Yojana: Karnataka: कर्नाटक सरकार का महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा (फोटो X)

मैसूर, एजेंसी। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने महिलाओं को बड़ी सौगात दी है। सिद्दरमैया सरकार ने कर्नाटक की बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज कर्नाटक के मैसूर में गृह लक्ष्मी योजना (Gruha Lakshmi Yojana) की शुरुआत की। बता दें कि इस योजना के माध्यम से एक करोड़ से अधिक महिलाओं को 2000 रुपये मासिक भत्ता दिया जाएगा।

loksabha election banner

कांग्रेस ने पांचों वादों को किया पूरा- राहुल गांधी

इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गृह लक्ष्मी योजना कार्यक्रम को संबोधित किया। राहुल गांधी ने संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव से पहले हमने पांच वादे किए थे। कांग्रेस जब कुछ कहती है तो उसे करके भी दिखाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गृह लक्ष्मी, शक्ति योजना, गृह ज्योति, अन्न भाग्य और युवा निधि योजना की शुरुआत की है।

कांग्रेस जो कहती है, वो करती है- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक से पांच वादे किए थे। हमने कहा था कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेता जब कुछ कहते हैं तो वो करते हैं। आज जब हमने टैबलेट पर क्लिक किया तो करोड़ों महिलाओं को सीधे उनके बैंक खाते में 2000 रुपए मिले।

बसों में मुफ्त यात्रा करती हैं महिलाएं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'हमने आपको बताया था कि चुनाव के बाद कर्नाटक में महिलाओं को बसों में यात्रा के लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा। इस योजना का नाम 'शक्ति' रखा गया और हमने इसे पूरा किया। राहुल ने कहा कि हमारी पांच योजनाओं को देखें। एक को छोड़कर बाकी सभी महिलाओं के लिए हैं, लेकिन बाकी चारों योजनाएं महिलाओं के लिए बनी हैं। इसके पीछे एक गहरी सोच है।

कर्नाटक की नींव हैं महिलाएं- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'मैं भारत जोड़ो यात्रा में हजारों महिलाओं से मिला। कर्नाटक में हम लगभग 600 किलोमीटर तक चले। मैंने आपसे बात की और मुझे एक बात स्पष्ट रूप से समझ में आई। आपने कहा कि महंगाई की मार आप पर पड़ रही है। इसकी मार महिलाओं को झेलनी पड़ती है। हजारों महिलाओं ने मुझसे कहा कि वे महंगाई बर्दाश्त नहीं कर सकतीं। मैं समझ गया कि कर्नाटक की महिलाएं इस राज्य की नींव हैं।

1.1 करोड़ महिलाओं को मिला रक्षाबंधन का तोहफा

बता दें कि कर्नाटक सरकार ने 1.1 करोड़ महिलाओं को 2,000 रुपये की मासिक सहायता देने के लिए 'गृह लक्ष्मी' योजना शुरू की है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गृह लक्ष्मी योजना के लाभार्थियों के बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से राशि ट्रांसफर की। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में इस योजना की शुरुआत की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.