Move to Jagran APP

साइबरस्पेस में कपिल शर्मा 'मोस्ट सेंसेशनल सेलेब्रिटी'

मैक्फी ने इसे लेकर एक सूची जारी की है। उसकी सालाना सूची के 11वें संस्करण में नाम दर्ज कराने वाले कपिल पहले भारतीय कॉमेडियन हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 10 Oct 2017 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 10 Oct 2017 10:58 PM (IST)
साइबरस्पेस में कपिल शर्मा 'मोस्ट सेंसेशनल सेलेब्रिटी'

नई दिल्ली, प्रेट्र। अपने जोक्स से हंसा हंसा कर लोगों को लोटपोट कर देने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा इंडियन साइबरस्पेस के 'मोस्ट सेंसेशनल सेलेब्रिटी' बन गए हैं। दरअसल, साइबर अपराधी उनके नाम के जरिये इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों को मैलिशियस वेबसाइट्स पर पहुंचाने को लुभाते हैं। सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर निर्माता मैक्फी ने मंगलवार को यह जानकारी दी है।

loksabha election banner

मैक्फी ने इसे लेकर एक सूची जारी की है। उसकी सालाना सूची के 11वें संस्करण में नाम दर्ज कराने वाले कपिल पहले भारतीय कॉमेडियन हैं। उन्होंने अभिनेता सलमान खान (नंबर दो) और आमिर खान (नंबर तीन) को पीछे छोड़ते हुए यह स्थान पाया है। मैक्फी की इस सूची में प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, सनी लियोन, कंगना रनोट, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और टाइगर श्राफ के नाम भी शामिल हैं।

मैक्फी ने बताया कि सेलेब्रिटी संस्कृति के जरिये साइबर अपराधी लगातार इंटरनेट उपभोक्ताओं को अपने जाल में फंसाने में कामयाब हो रहे हैं। ऐसा करने के पीछे उनकी मंशा इंटरनेट यूजरों को मैलिशियस वेबसाइट्स पर विजिट कराने की होती है। साइबर अपराधी मैलिशियस वेबसाइट्स का इसलिए प्रयोग करते हैं, ताकि वे मैलवेयर को इंस्टाल कर इंटरनेट यूजरों की निजी सूचनाएं और यहां तक कि पासवर्ड भी चुरा सकें।

मैक्फी की रिपोर्ट की मानें तो यदि आप इंटरनेट पर कपिल शर्मा को ढूंढते हैं, तो न चाहते हुए भी मैलिशियस वेबसाइट्स तक पहुंचने की आशंका 9.58 फीसद बढ़ जाती है। वहीं सलमान खान या आमिर खान को सर्च करने के मामले में यह आंकड़ा क्रमश: 9.03 और 8.89 प्रतिशत होता है।

यह भी पढ़ें: अकेले सरकार नहीं ला सकती बदलाव, चाहिए सबका साथ : वेंकैया नायडू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.