Move to Jagran APP

Delhi के Kanjhawala कांड की तरह UP और MP में भी दिखी सड़क पर सनक, कहीं कार ने रौंदा तो कहीं शव घसीटता रहा ट्रक

Delhi Kanjhawala Case दिल्ली के कंझावला कांड के बाद यूपी के आगरा नोएडा बांदा और एमपी के जबलपुर में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली है। कहीं ट्रक ने तो कहीं कार ने रौंदकर हत्या कर दी है।

By Mahen KhannaEdited By: Mahen KhannaPublished: Thu, 05 Jan 2023 11:27 AM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2023 11:27 AM (IST)
Delhi Kanjhawala Case दिल्ली की तरह यूपी और एमपी में भी हुआ कांड।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली के कंझावला कांड (Delhi Kanjhawala Case) को जब-जब कोई सुनता है उसकी रुह कांप उठती है। सुल्तानपुरी से 11 किमी तक एक लड़की को गाड़ी के नीचे घसीटकर ले जाने की घटना ने इंसानियत पर सवाल तो उठाए ही हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस भी राजधानी में सुरक्षा को लेकर सवालों के कठघरे में आ गई है। इस बीच कंझावला कांड के बाद यूपी के आगरा, नोएडा, बांदा और एमपी के जबलपुर में भी ऐसा ही मामला देखने को मिला है।

loksabha election banner

कंझावला कांड में 11 किमी तक गाड़ी के नीचे घसीटती रही लड़की

दिल्ली के कंझावला कांड (Delhi Kanjhawala Case) में स्कूटी सवार अंजली नाम की एक लड़की को नए साल पर देर रात बेलेनो कार में सवार 5 युवकों ने रौंद दिया। युवकों की गाड़ी द्वारा रौंदे जाने के बाद युवती कार के नीचे ही फंस गई, लेकिन कार सवार युवक उसे हटाने की जगह 11 किमी तक सुनतानपुरी से बेगमपुर के रास्ते कंझावला तक घसीटते ही ले गए जिससे उस लड़की की दर्दनाक मौत हो गई। लगभग 11 किमी तक घसीटने के बाद युवकों ने लड़की के शव को कंझावला की सड़क पर छोड़ गए जो कंकाल बन चुका था। कंपनी के शरीर पर कोई कपड़ा तक नहीं बचा था, उसके कई अंग क्षत-विक्षत हो गए थे। इस घटना के सामने आने के बाद पांचों युवकों को हिसारत में ले लिया गया। हालांकि, ऐसी घटना के बाद दिल्ली पुलिस भी सवालों के घेरे में है।

नोएडा में भी डिलीवरी ब्वॉय की दर्दनाक मौत

यूपी के नोएडा (Noida) में भी नए साल के पहले दिन कंझावला कांड जैसी घटना देखने को मिली थी। यहां फेज वन कोतवाली क्षेत्र में सेक्टर-14 फ्लाईओवर के पास एक कार से लड़के की टक्कर होने से मौत हो गई। मामले में डिलीवरी ब्वॉय कौशल यादव का शव लहूलुहान मिला था। मृतक के भाई का आरोप है कि कार सवार ने शव को फ्लाइओवर से शनि मंदिर तक घसीटा और फिर छोड़ दिया। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जबलपुर में ट्रक ने मेडिकल छात्रा को 500 मीटर घसीटा

मध्यप्रदेश के जबलपुर  में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली। राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर हुए इस हादसे में एक ट्रक ने एक मेडिकल छात्रा और एक छात्र को टक्कर मार दी, जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, छात्र की हालत अभी तक नाजुक बनी हुई है। जानकारी के अनुसार, ट्रक छात्रा को 500 मीटर तक घसीटता ले गया, जिससे उसकी मौत हो गई और शव क्षत-विक्षत हो गया।

आगरा-दिल्ली हाईवे पर शव को रौंदते रहे लोग

यूपी के आगरा-दिल्ली हाईवे पर भी नए साल के पहले दिन इंसानियत शर्मसार हुई। हाईवे पर एक बाइक सवार युवक की हादसे से मौत हो गई, जिससे उसका शव सड़क पर पड़ा रहा। इस बीच सड़क पर पड़े युवक के शव को रातभर कई गाड़ियां कुचलती रही। सुबह तक शव की हालत ऐसी हो गई थी उसे सड़क से खुरच-खुरच कर निकालना पड़ा।

यूपी के बांदा में ट्रक ने युवती को 3 किमी तक घसीटा

उत्तर प्रदेश में एक और ऐसी ही घटना देखने को मिली। यहां स्कूटी सवार एक महिला को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। बांदा जिले के मवई बुजुर्ग गांव में यह दर्दनाक घटना घटी। महिला का शव ट्रक में फंस गया और ट्रक में आग लग गई। पीड़िता की स्कूटी भी जलकर राख हो गई। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और पुलिस पीड़िता के शव को ट्रक से बाहर निकालने की कोशिश कर रही है। दुर्घटना के बाद ट्रक कथित तौर पर महिला को 3 किमी से अधिक दूर तक घसीटता ले गया। कई राहगीरों ने ट्रक को रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक नहीं रुका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.