Move to Jagran APP

सैन्य जानकारी जुटाने को महिला कर्नल को ब्लैकमेल की कोशिश

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि द्वारका थाने में महिला सैन्य अफसर ने शिकायत दर्ज कराई थी

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 19 Sep 2017 10:17 PM (IST)Updated: Tue, 19 Sep 2017 10:17 PM (IST)
सैन्य जानकारी जुटाने को महिला कर्नल को ब्लैकमेल की कोशिश

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। भारतीय सीमा पर मिल रही नाकामी के बावजूद पाकिस्तान अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ (इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस) अपने एजेंटों के जरिये सैन्य जानकारी जुटाने की फिराक में लगी है। दिल्ली पुलिस ने सैन्य जानकारी हासिल करने के लिए एक महिला सैन्य अफसर को ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे संदिग्ध आइएसआइ एजेंट को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मोहम्मद परवेज (30) है। वह उत्तरी दिल्ली जिले के चांदनी महल इलाके का रहने वाला है। जांच में पता चला है कि वह कई बार पाकिस्तान जा चुका है। स्पेशल सेल उसके तीन साथियों मुंजाल, बिलाल और खालिद की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि द्वारका थाने में महिला सैन्य अफसर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी तस्वीर से छेड़छाड़ करके उनके दो वाट्सएप नंबर पर आपत्तिजनक फोटो भेजे गए हैं। फोटो भेजने वाले ने धमकी दी है कि अगर उन्होंने उससे बात नहीं की तो वह उनके आपत्तिजनक फोटो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर देगा। महिला अफसर का कहना है कि जिस नंबर से फोटो भेजे गए उन्होंने उसे अपने मोबाइल फोन में ब्लॉक कर दिया।

इसके बाद एक महिला के फेसबुक अकाउंट के जरिये उनकी बेटी के फेसबुक अकाउंट पर उनके आपत्तिजनक फोटो भेजे गए और धमकी दी गई कि अगर तुम्हारी मां ने हमसे बात नहीं की तो यह फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिए जाएंगे। दिल्ली पुलिस ने जिस मोबाइल नंबर से आपत्तिजनक फोटो भेजे गए थे उसे ट्रैक करके 13 सितंबर को आरोपी मोहम्मद परवेज को दबोच लिया। जांच में सामने आया है कि वह आइएसआइ के लिए काम करता है। मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने स्पेशल सेल को इसकी जांच सौंपी है। स्पेशल सेल ने पूछताछ के लिए आरोपी को 10 दिन की रिमांड पर लिया है।

कई सैन्य अफसरों से संपर्क करने की कोशिश की थी

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी मोहम्मद परवेज ने साथियों के साथ मिलकर फेसबुक पर भारतीय सैन्य अफसरों की तलाश शुरू की। कई महिला सैन्य अफसरों को उन्होंने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी, लेकिन जब किसी ने उसे स्वीकार नहीं किया तो मोहम्मद परवेज ने पीडि़त सैन्य अफसर के फेसबुक अकाउंट से उनके फोटो निकाले और उससे छेड़छाड़ कर उन्हें भेजना शुरू कर दिया।

सैन्य जानकारी जुटाना था मकसद

सूत्रों के अनुसार, मोहम्मद परवेज महिला अफसर को ब्लैकमेल कर सेना की गोपनीय जानकारी हासिल करना चाहता था। इससे पहले भी वह कुछ गोपनीय जानकारी आइएसआइ तक पहुंचा चुका है। महिला अफसर की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच स्पेशल सेल को सौंपी गई है। पुलिस आइएसआइ से उसके संबंधों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: उगाही मामले में दाऊद की भूमिका भी तलाशेगी पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.