Move to Jagran APP

शीना मर्डर केस: इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की न्यायिक हिरासत 9 मई तक बढ़ी

मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत ने शीना बोरा हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की न्यायिक हिरासत 9 मई तक के लिए बढ़ाता हुए अमेरिका, हांगकांग से वित्तीय लेनदेन का ब्यौरा मांगा है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Wed, 27 Apr 2016 04:17 PM (IST)Updated: Wed, 27 Apr 2016 06:19 PM (IST)

मुंबई। शीना बोरा हत्याकांड में फंसे पीटर मुखर्जी, इंद्राणी मुखर्जी, ड्राईवर श्यामवर राय और इंद्राणी के दूसरे पति संजीव खन्ना की न्यायिक हिरासत 9 मई तक के लिए बढ़ा दी गई है।मंगलवार को बॉम्बे की विशेष सीबीआई अदालत ने सिंगापुर, हांगकांग और अमेरिका से इंद्राणी मुखर्जी और उसके पति पीटर मुखर्जी की तरफ से किए गए वित्तीय लेन-देन का पूरा ब्यौरा देना का न्यायिक अनुरोध जारी किया है।

loksabha election banner

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक न्यायिक अनुरोध का ये खत राजनयिक रास्तों से सिंगापुर, हांगकांग और अमेरिका के न्यायिक अधिकारियों तक पहुंचा कर उनसे जानकारी की मांग की जाएगी।


इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की तरफ से शीना बोरा मर्डर केस में दायर आरोप पत्र में शीना की मांग इंद्राणी, शीना के पूर्व पति संजीव खन्ना, ड्राईवर श्यामवर राय का हत्या का आरोप लगाया गया है। जांच एजेंसी अब इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि शीना बोरा मर्ड के पीछे कही पैसा तो वजह नहीं थी।

ये भी पढ़ें- महत्वकांक्षाएं पूरी करने के लिए अपने बच्चों को भी छोड़ने को तैयार थी इंद्राणी: पीटर

गौरतलब है कि 24 साल की शीना बोरा इंद्राणी मुखर्जी की पहली शादी से हुई बेटी थी जिसे साल 2012 के अप्रैल महीने में जान से मार दिया गया था। इस हत्याकांड में इंद्राणी के वर्तमान पति पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किय गया है।

सीबीआई ने दावा किया था कि शीना वोरा हत्याकांड में संपत्ति का ही विवाद था। उसने खुलासा किया कि 2006-07 में पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी ने नौ कंपनियों के जरिये 9एक्स मीडिया से 900 करोड़ रुपये का धन निकाला था और इसे शीना वोरा के सिंगापुर में एचएसबीसी खाते में जमा किया गया।

सीबीआई के अनुसार, 9एक्स मीडिया ने अपना आंतरिक ऑडिट कराया था, जिसमें मार्च 2009 तक शेयरधारक नौ कंपनियों में पीटर और इंद्राणी द्वारा गलत आवंटन और बड़ी राशि की घपलेबाजी के मामले पाए गए। जांच के दौरान पीटर ने सीबीआई से कहा कि हो सकता है कि खाते एचएसबीसी और हांगकांग और सिंगापुर के अन्य बैंकों में शीना बोरा के नाम पर इंद्राणी ने खुलवाए हों। सीबीआई ने कहा कि उसने इंद्राणी और पीटर के आयकर रिटर्न के कागजात एकत्रित किए हैं और पूछताछ के दौरान उनका सत्यापन करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.