Menu
Republic Day
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

पीएम मोदी बोले, भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की आर्थिक ताकत बनने की ओर है अग्रसर

Fri, 22 Nov 2019 12:17 AM (IST) | Tanisk Jimmc

HIGHLIGHT

  1. गलती से पाकिस्तान गए दो भारतीय नागरिकों के लिए भारत ने मांगा काउंसलर एक्सेस
  2. गलती से पाकिस्तान गए दो भारतीय नागरिकों को लेकर पाकिस्तान से सरकार ने किया संपर्क
  3. केजरीवाल के आवास के पास भाजपा का प्रदर्शन

अकाउंटैंट्स कॉन्क्लेव में पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ आंकड़ों और प्रक्रिया तक ही इस संगठन को सीमित नहीं रहना है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हमें उम्मीद है कि दोनों भारतीय नागरिक (प्रशांत और धरी लाल) पाकिस्तानी प्रोपगेंडा का शिकार नहीं होंगे। हमने पाकिस्तान सरकार से संपर्क किया है और तत्काल काउंसलर एक्सेस के लिए अनुरोध किया है। शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने कहा कि कोई भी हमारे MLA को फोड़ने की कोशिश करेगा तो उसका सिर फोड़ दिया जाएगा। उसके साथ उसका पांव भी तोड़ देंगे, लेकिन दवाखाने की इंतजाम भी शिवसेना करेगी। उनके लिए एंबुलेस तैयार रहेगी।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंच गए हैं। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चर्चा होगी।

22 Nov,2019
  • 09:28 PM

    शुक्रवार को शिवसेना और एनसीपी की बैठक

    महाराष्ट्र में सरकार गठन के तौर-तरीकों पर चर्चा के लिए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे शिवसेना और एनसीपी के साथ बैठक के लिए कल मुंबई जाएंगे। 

  • 08:55 PM

    आर्टिफिशल इंटेलीजेंस के भविष्य पर बोले सीजेआइ

    भारत के चीफ जस्टिस (CJI) शरद अरविंद बोबडे ने कहा कि कानून में आर्टिफिशल इंटेलीजेंस के भविष्य के विषय में हमें गंभीर अध्ययन करना चाहिए, खासकर यह कि ये न्यायिक निर्णय लेने में कैसे सहायता कर सकता है।

  • 08:51 PM

    एसपीजी हटाए जाने पर प्रियंका ने राजनीति करने के लगाए आरोप

    गांधी परिवार से एसपीजी कवर हटाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यह राजनीति है और यहां ऐसा होता रहता है।

     

  • 08:48 PM

    हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा एक आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीरः अवंतीपोरा में पुलिस ने स्थानीय लोगों को धमकाने और डराने में शामिल एक आतंकवादियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया। पुलिस जांच से पता चला है कि वह आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा हुआ है और आतंकी अपराधों में शामिल है। 

  • 06:31 PM

    CAG 2.0 की तरफ बढ़ना होगा

    CAG कॉन्क्लेव में पीएम मोदी ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि साल 2022 तक एविडेंस बेस्ड पॉलिसी मेकिंग को गवर्नेंस का अभिन्न हिस्सा बनाया जाए। ये नए भारत की नई पहचान बनाने में भी मदद करेगा। ऐसे में ऑडिट और इन्स्योरेंस सेक्टर के ट्रांसफॉर्मेशन के लिए भी ये सही दौर है। अब सीएजी को भी CAG 2.0 की तरफ बढ़ना होगा।

  • 06:11 PM

    ऑडिट में न लगे बहुत समय

    कॉन्क्लेव में पीएम मोदी ने कहा कि आज सभी सटॉक होल्डर सटीक ऑडिट चाहते हैं, ताकि वे अपनी योजनाओं को ठीक से निष्पादित कर सकें, लेकिन वे यह भी नहीं चाहते हैं कि ऑडिट प्रक्रिया में बहुत समय लगे।

  • 06:05 PM

    महात्मा गांधी की मूर्ति का किया अनावरण

    पीएम नरेंद्र मोदी ने आज नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) कार्यालय परिसर में महात्मा गांधी की एक मूर्ति का अनावरण किया है।

  • 05:59 PM

    भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की ओर अग्रसर

    पीएम मोदी ने कहा कि आज जब भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की आर्थिक ताकत बनने की ओर अग्रसर हो रहा है, उसमें भी आप सभी की भूमिका अहम है। क्योंकि आप जो करेंगे उसका सीधा असर सरकार की Efficiency पर पड़ेगा, सरकार की Decision Making और Policy Making पर पड़ेगा।

  • 05:53 PM

    समाज के आर्थिक आचरण को पवित्र रखने में अहम भूमिका

    पीएम मोदी ने कहा कि CAG की जिम्मेदारी इसलिए भी अधिक है क्योंकि आप देश और समाज के आर्थिक आचरण को पवित्र रखने में अहम भूमिका निभाते हैं और इसलिए आपसे उम्मीदें भी अधिक रहती हैं।

  • 05:51 PM

    आंकड़ों और प्रक्रिया तक ही इस संगठन को सीमित नहीं रहना

    पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ आंकड़ों और प्रक्रिया तक ही इस संगठन को सीमित नहीं रहना है, बल्कि वाकई में गुड गवर्नेंस के एक Catalyst के रूप में आगे आना है। CAG को CAG Plus बनाने के सुझाव पर आप गंभीरता से अमल कर रहे हैं, ये खुशी की बात है।

  • 05:42 PM

    NRC पर पूर्व पीएम देवगौड़ा, पड़ोसी देशों से संबंध होंगे खराब

    पूरे देश में एनआरसी लागू कराने पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि भाजपा सरकार ने रिजल्‍ट को ध्यान में नहीं रखा, इसके बावजूद वे पूरे देश में NRC को लागू करना चाहते हैं। अगर इसे पूरे देश में लागू किया जाता है तो यह पड़ोसी देशों के साथ हमारे संबंधों को प्रभावित करेगा। असम को देखें, वहां क्या हुआ है, कड़वे अनुभवों से सीखने की जरूरत है।

  • 05:22 PM

    संसद मार्ग थाने के पास ABVP छात्रों को रोका गया

    संसद मार्ग थाने के पास पुलिस द्वारा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यों को रोका लिया गया। ये सभी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) और अन्य मुद्दों में फीस वृद्धि के विरोध में मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) की ओर मार्च कर रहे थे।

  • 04:51 PM

    करतारपुर कॉरिडोर पर विदेश मंत्रालय

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने करतारपुर कॉरिडोर पर कहा कि एक मुद्दा था कि लोगों को पासपोर्ट प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। हम 3 पासपोर्ट कार्यालय और 5 पासपोर्ट सेवा केंद्र (PSK) और पंजाब में 6 पासपोर्ट कार्यालय पासपोर्ट सेवा केंद्र (POPSKs) खोल रहे हैं। हमने डेरा बाबा नानक में POPSK खोला और 6 पासपोर्ट कैंप आयोजित किए। 

     

  • 04:45 PM

    शेख हसीना का भारत दौरा

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना कल हमारे पीएम के अनुरोध पर कोलकाता का दौरा कर रही हैं। हमें लगा कि भारत में पहले दिन-रात्रि टेस्ट मैच का उद्घाटन भारत के किसी अच्छे दोस्त द्वारा करने से बेहतर कुछ नहीं होगा। यही कारण है कि वह कोलकाता का दौरा कर रही हैं।

     

  • 04:36 PM

    कांग्रेस और एनसीपी की बैठक

    कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी ने सभी मुद्दों पर चर्चा पूरी कर ली है। पूरी एकमतता है। कल मुंबई में, हमारी अन्य गठबंधन दलों के साथ बैठक होगी। बाद में दिन में, हम शिवसेना के साथ चर्चा करेंगे।

  • 04:24 PM

    काउंसलर एक्सेस की मांग

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हमें उम्मीद है कि ये दो भारतीय नागरिक (प्रशांत और धरी लाल) पाकिस्तानी प्रोपगेंडा का शिकार नहीं होंगे। हमने पाकिस्तान सरकार से संपर्क किया है और तत्काल काउंसलर एक्सेस के लिए अनुरोध किया है।

  • 04:22 PM

    पाकिस्तान गए भारतीय नागरिकों पर विदेश मंत्रालय

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि रिपोर्ट्स है कि दो भारतीय नागरिक थे, जो अनजाने में बॉर्डर पार करके 2016-17 में पाकिस्तान चले गए थे। हमने पाकिस्तान के अधिकारियों को सूचित किया था। इसके बाद से हमें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। गिरफ्तारी की अचानक घोषणा हमारे लिए आश्चर्य का विषय है।

  • 04:14 PM

    महाराष्ट्र विधानभवन में कांग्रेस की बैठक

    महाराष्ट्र विधानभवन में कल होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कांग्रेस अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करने वाली है।

  • 04:09 PM

    महाराष्ट्र में सरकार गठन पर चर्चा

    दिल्ली: कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेताओं ने NCP प्रमुख शरद पवार के आवास पर बैठक की। महाराष्ट्र में सरकार गठन पर चर्चा हुई।

  • 03:59 PM

    आर्थव्यव्स्था पर ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि विनिवेश कोई समाधान नहीं है क्योंकि आर्थिक संकट और गहरा जाएगा। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री को विशेषज्ञों के साथ बात करनी चाहिए, यदि आवश्यक हो तो उन्हें सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलानी चाहिए क्योंकि यह देश हम सभी का है।

  • 03:56 PM

    भारत-वेस्टइंडीज T20 मैच

     मुंबई पुलिस पीआरओ ने कहा कि मुंबई पुलिस ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को सूचित किया है कि 6 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत-वेस्टइंडीज T20 मैच के लिए पुलिस सुरक्षा प्रदान नहीं की जा सकती है। बाबा साहब के अंबेडकर की पुण्यतिथि पर विभिन्न कार्यक्रमों के कारण पुलिस सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकती।

     

  • 03:53 PM

    बंदरों की सुरक्षा के लिए मंकी सफारी

    मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा, मैंने बंदरों की सुरक्षा के लिए मथुरा में मंकी सफारी की मांग की है। इसके अलावा, जंगलों में फल देने वाले पेड़ होने चाहिए।

  • 03:28 PM

    अयोध्या मामले में समीक्षा याचिका

    जमीयत उलमा-ए-हिंद के अज़ीमुल्लाह सिद्दीकी ने कहा कि अयोध्या मामले में जमीयत उलमा-ए-हिंद की राष्ट्रीय कार्यसमिति समीक्षा याचिका दायर करने के लिए प्रस्ताव पारित किया है।

  • 03:13 PM

    ISA स्टील कॉन्क्लेव 2019 में धर्मेंद्र प्रधान

    दिल्ली: केंद्रीय इस्पात मंत्री, धर्मेंद्र प्रधान ने आज इंडियन स्टील एसोसिएशन द्वारा आयोजित ISA स्टील कॉन्क्लेव 2019 में भाग लिया।

  • 03:12 PM

    केजरीवाल के आरोपों पर पासवान

    दिल्ली के सीएम केजरीवाल के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि दिल्ली के सीएम पानी की गुणवत्ता पर झूठ फैला रहे हैं। मैंने गुणवत्ता की जांच नहीं की है, यह देश की प्रतिष्ठित संस्था-ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स ने किया है। इसमें ऐसे मानक तय किए गए हैं जो दिल्ली के पानी से नहीं मिलते हैं।

     

  • 03:11 PM

    GST रिटर्न के आखिरी दिन 50% की वृद्धि

    केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC): CBIC ने आज कहा कि पिछले महीने की तुलना में अक्टूबर की कर अवधि के लिए कल रिटर्न दाखिल करने के अंतिम दिन GSTR3B के दाखिलों में 50% की वृद्धि हुई है।

  • 03:04 PM

    शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार के बिगड़े बोल

     शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने कहा कि कोई भी हमारे MLA को फोड़ने की कोशिश करेगा तो उसका सिर फोड़ दिया जाएगा। उसके साथ उसका पांव भी तोड़ देंगे, लेकिन दवाखाने की इंतजाम भी शिवसेना करेगी। उनके लिए एंबुलेस तैयार रहेगी।

  • 02:55 PM

    राज्यसभा के उप सभापति ने जताया मास्क, मिनरल वाटर पर विरोध

    बीजेपी सांसद विजय गोयल ने वायु प्रदूषण के मुद्दे पर बहस के दौरान मास्क, मिनरल वाटर की बोतलें, एयर प्यूरीफायर की तस्वीरें और दिल्ली सरकार के विज्ञापनों का इस्तेमाल किया। इस पर राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह ने ऐतराज जताते हुए कहा कि आप ये सब यहां नहीं दिखा सकते हैं।

  • 02:52 PM

    छात्रों द्वारा लिया गया स्टैंड गलत है- बीएचयू वीसी

    संस्कृत विभाग में प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति के विरोध कर रहे छात्रों को लेकर बीएचयू के कुलपति जस्टिस गिरधर मालवीय ने कहा कि छात्रों द्वारा लिया गया स्टैंड गलत है। महामना (BHU के संस्थापक, मदन मोहन मालवीय) की व्यापक सोच थी। यदि वह जीवित होते तो निश्चित रूप से वह नियुक्ति का समर्थन करते।

  • 02:40 PM

    चिदंबरम के खिलाफ ईडी का दिल्ली की एक अदालत में आवेदन

    प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक अदालत में एक आवेदन दिया है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम के बयान को रिकॉर्ड करने के लिए अदालत की अनुमति मांगी गई है।

  • 02:31 PM

    अयोध्या मामला 45 मिनट में निपटाने के लिए हम आभारी-योगी

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम अयोध्या में रामजन्म भूमि से संबंधित 500 साल पुराने लंबित मामले को सिर्फ 45 मिनट में निपटाने के लिए आभारी हैं। यह लोकतंत्र और न्यायपालिका की शक्ति को दर्शाता है। बस्ती में योगी आदित्यनाथ ने यह बातें कहीं।

  • 02:28 PM

    बागी विधायक को कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का जवाब

    कर्नाटक में कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि ​​एमटीबी नागराज ने कहा है कि उन्होंने मुझे और अन्य नेताओं को लोन दिया है, जो सच नहीं है। वह हताशा में बकवास बोल रहे हैं। इन अयोग्य विधायकों को लगता है कि मैं उनकी अयोग्यता का कारण हूं कि वे अब ऐसी बातें क्यों बोल रहे हैं।

  • 02:19 PM

    अहमद पटेल एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंच गए हैं। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चर्चा होगी।

  • 02:16 PM

    राज्यसभा में प्रकाश जावड़ेकर

    राज्यसभा में प्रकाश जावड़ेकर- दिल्ली एनसीआर के लिए एक व्यापक हवाई योजना विकसित की गई है, जिसमें देरी से की गई कार्रवाई के लिए समयसीमा और कार्यान्वयन एजेंसियों की पहचान की गई है। केंद्र ने प्रदूषण के विभिन्न स्तरों के लिए दिल्ली एनसीआर के लिए एक वर्गीकृत प्रतिक्रिया कार्य योजना अधिसूचित की है। 

  • 02:14 PM

    राज्यसभा में पर्यावरण पर चर्चा

    राज्यसभा में पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण को कम करने और नियंत्रित करने के लिए, हमने कई पहल की हैं। प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया था। नियमित समीक्षा बैठकें हुई हैं।

  • 02:08 PM

    महाराष्ट्र में सरकार गठन

    महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी और तीनों दलों के बीच सरकार के गठन पर तौर-तरीकों को अंतिम रूप दे दिया गया है, सैद्धांतिक रूप से, विधानसभा में अपनी ताकत के अनुसार मंत्री पद पर सहमति व्यक्त की गई है।

  • 02:04 PM

    लोकसभा में केंद्रीय जल मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत

    लोकसभा में केंद्रीय जल मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि गंगा को साफ करने के लिए स्वीकृत 305 परियोजनाओं में से 100 से अधिक परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। उस परियोजना के लिए 20,000 करोड़ रुपये का वितरण किया गया था।

  • 01:58 PM

    केजरीवाल के आवास के पास प्रदर्शन

    पानी के नमूनों के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के पास भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने प्रदर्शन किया। नल के पानी की गुणवत्ता पर भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा जारी रैंकिंग में दिल्ली सबसे नीचे था।

  • 01:52 PM

    लोकसभा में चुनावी बांड का मुद्दा

    विपक्षी कांग्रेस ने गुरुवार को लोकसभा में चुनावी बांड का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक और चुनाव आयोग द्वारा व्यक्त किए गए आपत्ति के बावजूद, सरकार इसके साथ आगे बढ़ी। इसके बाद लोकसभा में हंगामा हुआ और कांग्रेस वॉकआउट कर गई।- पीटीआइ

     

  • 01:44 PM

    महिंदा राजपक्षे ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली

     समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार महिंदा राजपक्षे ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है।

     

  • 01:30 PM

    अमित शाह का कांग्रेस पर हमला

    अमित शाह- आप लोग मुझे बताएं, अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए या नहीं? लेकिन कांग्रेस पार्टी मामले को आगे नहीं बढ़ने दे रही थी, अब सुप्रीम कोर्ट ने वहां एक भव्य मंदिर के लिए ऐतिहासिक फैसला दिया है।

  • 01:28 PM

    संजय निरुपम की कांग्रेस को चेतावनी

     यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर संजय निरुपम की चेतावनी, कहा- दफन हो जाएगी कांग्रेस

     

  • 01:25 PM

    शादी कार्यक्रमों में पटाखे फोड़ने और तेज संगीत बजाने का मामला

    दो अलग-अलग शादी कार्यक्रमों में पटाखे फोड़ने और तेज संगीत बजाने के मामले में गौतमबुद्धनगर के जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने कहा कि तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

  • 01:22 PM

    झारखंड में अमित शाह

    अमित शाह- मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आपने पिछले 70 वर्षों में आदिवासियों के लिए क्या किया, क्या आपके पास इस पर कोई तथ्य है? हमने हर आदिवासी ब्लॉक में एक एकलव्य स्कूल खोला है, मोदी जी द्वारा एक जिला खनिज निधि भी स्थापित की गई है।

  • 01:19 PM

    लातेहार में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

    लातेहार में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में सीएम रघुबर दास जी ने झारखंड को विकास के पथ पर अग्रसर किया है। गरीबों के हित के लिए कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने क्या किया है?

  • 01:13 PM

    वालयार दुष्कर्म मामला

    केरल हाई कोर्ट ने वालयार दुष्कर्म मामले (2017 में 2 नाबालिग लड़कियों के दुष्कर्म और हत्या) के आरोपियों को बरी करने के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा दायर अपील को स्वीकार कर लिया है। हाईकोर्ट ने आरोपियों को नोटिस भेजा है।

  • 01:11 PM

    जम्मू-कश्मीर पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    जम्मू-कश्मीर पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल का कहना है कि सभी टीवी चैनल प्रसारित किए जा रहे हैं और समाचार पत्र वहा प्रकाशित किए जा रहे हैं। अनुराधा भसीन चाहती है कि वह श्रीनगर से अपना अखबार न प्रकाशित करे। यह जम्मू से प्रकाशित हो रहा है।यह उनका दावा है कि पत्रकारों को सूचना के प्रसार की उचित सुविधा नहीं मिल रही है।

  • 01:07 PM

    राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित

    राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि प्रश्नकाल समाप्त हो गया है। राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक स्थगित। हम वायु प्रदूषण पर चर्चा करेंगे। मैं सभी सदस्यों से सदन में उपस्थित होने का अनुरोध करता हूं।

  • 01:05 PM

    कार्टोसेट लॉन्चिंग का दिन बदला

    कार्टोसेट को ले जा रहे PSLV-47 कीश्री हरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से लॉन्चिंग का दिन बदल गया है। इसकी लॉन्चिंग अब 27 नवंबर होगी। पहले यह 25 नवंबर को होनी थी।

  • 12:57 PM

    राज्यसभा में जयशंकर

    विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने राज्यसभा में कहा कि एच1बी बीजा होल्डर्स की पत्नियों को काम करने की योग्यता 2015 में प्रदान की गई। यह श्रेणी H4 वीजा शामिल किया गया था। इस कैटिगरी में जारी किए गए वीजा का कुल 93 फीसदी भारतीयों को मिलता है।

  • 12:51 PM

    सुप्रीम कोर्ट में जम्मू कश्मीर में पाबंदी पर सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में जम्मू कश्मीर में पाबंदी को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी ज़िम्मेदारी है। किसी भी व्यक्ति के अधिकार पर कोई अंकुश नहीं लगाया जाना चाहिए। लेकिन साथ ही, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि राष्ट्र की संप्रभुता और अखंडता खतरे में न पड़े।

  • 12:40 PM

    सबरीमला मंदिर मामला

    सबरीमला मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा अलग प्रशासनिक अथॉरिटी बनाने के आदेश के बाद केरल सरकार को शाही पंडालम परिवार ज्ञापन सौंपेगा। यह ज्ञापन नए ड्राफ्ट में कई चीजों को शामिल करने को लेकर होगा।

  • 12:26 PM

    चुनावी बांड

    लोकसभा में कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी ने कहा, मैं सदन का ध्यान चुनावी बांड की ओर आकर्षित करना चाहता हूं। चुनावी बांड योजना चुनाव तक ही सीमित थी। 2018 में एक आरटीआइ से खुलासा हुआ कि सरकार ने  चुनावी बांड पर भारतीय रिजर्व बैंक के विरोध को खारिज कर दिया।

  • 12:06 PM

    प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति के विरोध पर धोत्रे

    बीएचयू में संस्कृत विभाग में प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति के विरोध पर मानव संसाधन राज्‍यमंत्री संजय धोत्रे ने कहा, मैंने कुलपति से जानकारी मांगी है। इस तरह की घटनाएं गलत हैं, अगर सिस्टम में कुछ गड़बड़ी है तो इसे उठाने के कई अन्य तरीके भी हैं, लेकिन यह विरोध गलत है।

  • 11:56 AM

    जलियांवाला बाग

    दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल आज कलश में जलियांवाला बाग की मिट्टी लेकर संसद पहुंचे। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कलश सौंपेंगे। राज्यसभा में 19 नवंबर को जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक पारित हुआ था।

     

  • 11:45 AM

    ओडिशा राज्य विधानसभा स्थगित

    भुवनेश्वर: कांग्रेस विधायकों द्वारा कानून और व्यवस्था, खनन माफिया और किसान मुद्दों को लेकर वेल में विरोध प्रदर्शन के बाद ओडिशा राज्य विधानसभा स्थगित कर दी गई है।

  • 11:42 AM

    तीन लोग गिरफ्तार

    नोएडा : गौतम बौद्ध नगर में दो अलग-अलग शादी कार्यक्रमों में पटाखे फोड़ने और तेज संगीत बजाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

  • 11:37 AM

    चुनावी बांड

    चुनावी बांड पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि जब चुनावी बांड पेश किए गए थे, तो हममें से कई लोगों ने गंभीर आपत्ति जताई थी।

  • 11:34 AM

    संघर्ष विराम उल्लंघन में जवान घायल

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान कल मेंढर उप-डिवीजन के कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में घायल हो गया। उसका इलाज जारी है और उसकी हालत स्थिर है।

  • 11:33 AM

    चुनावी बांड

    अगर सरकार चुनावी बांड के मुद्दे पर चर्चा नहीं करती है, तो कांग्रेस वॉकआउट कर सकती है। कांग्रेस गांधी प्रतिमा के सामने धरना भी दे सकती है।

  • 11:30 AM

    चुनावी बांड

    कांग्रेस के संसदीय रणनीति की बैठक के शीर्ष सूत्र ने कहा कि हम चुनावी बांड के मुद्दे को खत्म नहीं होने देंगे। हम सरकार से जवाब चाहिए। हम इस पर विस्तृत चर्चा चाहते हैं।

     

  • 11:22 AM

    ओम बिड़ला

    विपक्षी सांसदों ने प्रश्नकाल के दौरान सदन में नारे लगाए। इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला कहा कि सदन की गरिमा को बनाए रखना हमारा कर्तव्य है। कृपया वेल में न आएं। मैंने हमेशा बहस और चर्चा के लिए सभी को मौका दिया है।

  • 11:07 AM

    डे-नाइट टेस्ट मैच

    कल कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच पर विराट कोहली ने कहा कि यह टेस्ट मैच हमारे लिए एक चुनौती है। यह एक ऐतिहासिक अवसर है।

  • 11:05 AM

    महाराष्ट्र में सरकार गठन

    महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख बालासाहेब थोराट महाराष्ट्र सरकार के गठन पर कहा कि ऐसे कई बिंदु हैं जिन पर हमें स्पष्टीकरण की आवश्यकता है, यदि हमें 5 वर्षों तक एक साथ सरकार चलाना है। चर्चाएं आगे बढ़ रही हैं। हम आज मुंबई जाएंगे।

  • 10:59 AM

    हरेन पंड्या हत्या मामला

    हरेन पंड्या हत्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने अपने 5 जुलाई के फैसले के खिलाफ दायर समीक्षा याचिकाओं को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में 2003 में गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पंड्या हत्या मामले में एक अभियुक्त की सजा को बरकरार रखा था।

  • 10:57 AM

    वालयार मामला

    केरल: विपक्षी पार्टी के विधायकों ने राज्य विधानसभा में प्रश्नकाल का बहिष्कार किया। वालयार मामले (2017 में 2 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म और हत्या) की सीबीआई जांच की मांग कर रहे छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस और केरल छात्र संघ (केएसयू) के सदस्यों के बीच झड़प हुई। इसी को लेकर प्रश्नकाल का बहिष्कार किया गया।

  • 10:48 AM

    एक रुपये वाला क्लीनिक

    महाराष्ट्र: नेरुल से पनवेल की यात्रा कर रही एक महिला ने आज सुबह रेलवे के एक रुपये वाले क्लीनिक के डॉक्टर और रेलवे कर्मचारियों की मदद से पनवेल रेलवे स्टेशन पर एक बच्चे को जन्म दिया। मां और बच्चा स्वस्थ हैं और उन्हें अस्पताल भेज दिया गया है।

  • 10:42 AM

    मनु भाकर को गोल्ड

    निशानेबाज मनु भाकर ने ISSF विश्व कप फाइनल में 244.7 के नए जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता है।

  • 10:41 AM

    TMC का स्थगन प्रस्ताव नोटिस

    TMC ने लोकसभा में पूरे देश में NRC के कार्यान्वयन पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

  • 10:40 AM

    लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस

    DMK ने लोकसभा में ऑल इंडिया कोटा से ओबीसी के तहत मेडिकल एडमिशन में 27% आरक्षण से इन्कार पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

  • 10:35 AM

    इलेक्ट्रोरल बॉन्ड

    कांग्रेस पार्टी ने इलेक्ट्रोरल बॉन्ड की पूरी योजना में पारदर्शिता की कमी को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी लोकसभा में यह मुद्दा उठा सकते हैं।

  • 10:23 AM

    सीडब्ल्यूसी की बैठक

    सीडब्ल्यूसी की बैठक केबाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने महाराष्ट्र में सीडब्ल्यूसी के सदस्यों को नवीनतम राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया। आज कांग्रेस-एनसीपी की चर्चा जारी रहेगी। मुझे लगता है, कल मुंबई में शायद फैसला होगा।

  • 10:21 AM

    राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस

     अमरावती, आंध्र प्रदेश की नई राजधानी के निर्माण में देरी को लेकर टीडीपी सांसद के रवींद्र कुमार ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

     

  • 10:19 AM

    तनवीर सैत पर हमला

    कांग्रेस विधायक तनवीर सैत पर हमले पर कर्नाटक के मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि जांच एक-दो दिन में समाप्त हो जाएगी। कुछ मुद्दों का खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि मामले की जांच चल रही है। ऐसा लग रहा है कि यह हमला कुछ वैचारिक मतभेदों के कारण हुआ था।

     

  • 10:17 AM

    क्षेत्रीय भाषा में हवाई अड्डों पर एनआउंसमेंट

    समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार एमडीएमके सांसद वाइको ने राज्यसभा में क्षेत्रीय भाषा में हवाई अड्डों पर एनआउंसमेंट को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 10:11 AM

    मल्लिकार्जुन खड़गे

     मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति ने आज चर्चा की और निर्णय लिया कि आगे क्या कदम उठाने की आवश्यकता है। हम अब बैठक में निर्णय के अनुसार आगे कदम उठाएंगे।

  • 10:10 AM

    भाजपा सांसद सकलदीप राजभर

     समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार भाजपा सांसद सकलदीप राजभर ने राज्यसभा में उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के श्रमिकों के लिए रोजगार के अवसरों पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 10:07 AM

    जेएनयू मुद्दा

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की सांसद वंदना चव्हाण ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में फीस वृद्धि के मामले को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 10:05 AM

    जम्मू और कश्मीर

    जम्मू और कश्मीर: अनंतनाग के वानपोह में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक संदिग्ध सामान का पता चला है। मौके पर पुलिस और सेना मौजूद है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

  • 09:58 AM

    महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा

    शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह 1 दिसंबर से पहले पूरा हो जाएगा। सभी तीनों पार्टियां मुंबई में बैठक करेंगी।

  • 09:56 AM

    कांग्रेस कार्य समिति

    सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर आयोजित कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक अब संपन्न हो गई है।

  • 09:53 AM

    अंडमान और निकोबार में गर्भवती महिला का रेस्कयू

    अंडमान और निकोबार में गर्भवती महिला का रेस्कयू : मां और बच्चे दोनों को कामोर्ट जेट्टी में पहुंचने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया और दोनों सुरक्षित हैं।

  • 09:52 AM

    गर्भवती महिला का रेस्कयू

    भारतीय नौसेना ने बुधवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (निकोबार द्वीप) के एक दूरदराज गांव से एक गर्भवती महिला का रेस्कयू किया। महिला ने बच्चे को फास्ट इंटरसेप्ट क्राफ्ट (एफआईसी) में ही जन्म दिया, जो कामोर्ट द्वीप में आईएनएस करदीप से निकला था।

  • 09:34 AM

    दिल्ली वायु प्रदूषण

    दिल्ली: आरकेपुरम में आज केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 328 पर है।

  • 09:32 AM

    एनआरसी पर अधीर रंजन चौधरी

    एनआरसी पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मुझे लगता है कि सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा समाज को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने पर तुली हुई है। एनआरसी से संबंधित सभी मुद्दों पर चर्चा करने की आवश्यकता है।

  • 09:22 AM

    कांग्रेस कार्य समिति की बैठक

    केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, अंबिका सोनी, अहमद पटेल, एके एंटनी और अन्य कांग्रेस नेता कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के लिए 10 जनपथ पहुंच गए हैं।

  • 09:20 AM

    अमित शाह की झारखंड में रैली

    झारखंड में 30 नवंबर से 5 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर आज राज्य में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रैली करेंगे। 

  • 09:09 AM

    भारतीय टीम का आज ऐलान

    बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी 20 और तीन वनडे सीरीज के लिए मेजबान भारतीय टीम का आज ऐलान होना है।  

  • 09:03 AM

    सेल्स टैक्स ऑफिस में आग

    दिल्ली: ITO में सेल्स टैक्स ऑफिस में आग लगने की खबर है। मौके पर 5 फायरब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

  • 09:01 AM

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

    कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक आज 10 जनपथ यानी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निवास पर होनी है।

  • 08:58 AM

    महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा

    समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार इस बैठक के बाद शुक्रवार को दोनों दलों के नेता मुंबई में शिवसेना के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद सरकार बनाने को लेकर जानकारी सामने आएगी। 

  • 08:54 AM

    महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर आज कांग्रेस और एनसीपी की बैठक होनी है। माना जा रहा है कि पिछले एक महीने से जारी सियासी ड्रामा बहुत जल्द खत्म होगा।  

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept