Move to Jagran APP

समर्थकों के साथ राजकोट स्टेडियम जा रहे हार्दिक पटेल को हिरासत में लिया गया

समर्थकों के साथ राजकोट स्टेडियम जा रहे हार्दिक पटेल को स्टेडियम के बाहर ही हिरासत में लिया गया है। पाटीदार आंदोलन के मुखिया हार्दिक पटेल के आंदोलन और विरोध को देखते हुए राजकोट में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद करने के साथ ही सौराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम के एक किलोमीटर के

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2015 09:08 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2015 01:49 PM (IST)

राजकोट। समर्थकों के साथ राजकोट स्टेडियम जा रहे हार्दिक पटेल को स्टेडियम के बाहर ही हिरासत में लिया गया है। पाटीदार आंदोलन के मुखिया हार्दिक पटेल के आंदोलन और विरोध को देखते हुए राजकोट में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद करने के साथ ही सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम के एक किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गई थी। राजकोट के अतिरिक्त कलेक्टर हर्षद वोरा के मुताबिक भारत और दक्षिण अफ्रीका वनडे में हार्दिक द्वारा बाधा उत्पन्न करने की धमकी के बाद यह फैसला लिया गया था।

loksabha election banner

हार्दिक पटेल ने इस मैच के दौरान विरोध प्रदर्शन की धमकी दी थी। धमकी को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने राजकोट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी। प्रशासन ने शनिवार रात 10 बजे से ही मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। मोबाइल इंटरनेट पर यह बैन राजकोट में वन डे मैच के समापन तक रहेगा।

हादिर्क की धमकी के बाद किले में तब्दील हुआ राजकोट स्टेडियम, होटल में बंद टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच बिना किसी बाधा के संपन्न कराने के लिए राजकोट स्टेडियम की किलेबंदी कर दी गई है और शहर में भारी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। जिलाधिकारी मनीषा चंद्रा ने बताया, 'हमने शनिवार रात 10 बजे से 19 अक्तूबर सुबह आठ बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है।' उन्होंने कहा, 'यह प्रतिबंध शांति बनाए रखने, अफवाहों को फैलने से रोकने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बिना किसी बाधा के संपन्न कराने के लिए लगाया गया है।'

पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन के अगुआ हार्दिक पटेल ने मैच के दौरान प्रदर्शन करने की बात कही है। हार्दिक ने यह भी कहा था कि वह भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीमों के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन पहुंचने का रास्ता बाधित करेंगे और उन्हें आयोजन स्थल के अंदर नहीं घुसने देंगे। इसके एक दिन बाद शनिवार को हार्दिक ने कहा कि उन्हें मैच के लिए टिकट मिल गए हैं और वह स्टेडियम जाएंगे। उन्होंने पटेल समुदाय के लोगों से मैच के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद रहने का अनुरोध किया, ताकि वे ओबीसी कोटा के तहत आरक्षण की अपनी मांग मैच के दौरान उठा सकें। इस मांग को लेकर वे पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे हैं।

सीएम चौथी मंजिल से छलांग लगाएं तो भी बंद नहीं होगा आंदोलन: हार्दिक

पाटीदार अमानत आंदोलन समिति के संयोजक ने कहा, ‘हमनें समुदाय के करीब 50,000 सदस्यों से कल आंदोलन के लिए एससीए स्टेडियम पहुंचने को कहा है।’ हार्दिक ने कहा, ‘मैच का मेरा टिकट पीएएएस की राजकोट यूनिट ने खरीदे हैं और मैं कल मैच में शरीक होने जा रहा हूं।’

राजकोट रेंज के आईजी डीआर पटेल ने कहा कि दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी, राज्य पुलिस रिजर्व बल की तीन कंपनियां, आरएएफ की एक कंपनी, त्वरित प्रतिक्रिया प्रकोष्ठ की सात टीमें और पांच पुलिस अधीक्षक तैनात किए गए हैं, ताकि मैच सुगमता पूर्वक सुनिश्चित हो।

पढ़ें: दमन की कोशिश हुई तो अपनाएंगे भगत सिंह का रास्ता : हार्दिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.