Move to Jagran APP

मिड-डे मील में दिया जाता था नमक और रोटी, भार्गव ने कहा ऐसे लोगों को जूतों से मारना चाहिए

छतरपुर जिले में मिड-डे मील में बच्चों को नमक और रोटी देने के मामले में मंत्री गोपाल भार्गव ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

By Arti YadavEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 09:21 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 09:23 AM (IST)
मिड-डे मील में दिया जाता था नमक और रोटी, भार्गव ने कहा ऐसे लोगों को जूतों से मारना चाहिए

छतरपुर, नईदुनिया। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में मिड-डे मील में बच्चों को नमक और रोटी देने के मामले में मंत्री गोपाल भार्गव ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। भार्गव ने कहा कि जो लोग बच्चों के पोषण के साथ समझौता करते हैं, उन्हें जूतों से मारना चाहिए। क्या अधिकारी सो रहे हैं। उन्हें अपने सारे अधिकार चाहिए लेकिन वे अपना कर्तव्य नहीं निभाते हैं।

loksabha election banner

राजनगर तहसील के सूरजपुरा ग्राम पंचायत की प्राथमिक शाला के बच्चे पिछले कई वर्षो से खुले में बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं। अब यहां मिड-डे मील में छात्रों को रोटी के साथ नमक परोसे जाने का चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। स्कूल में पदस्थ अतिथि शिक्षक संतोष अरजरिया ने कहा कि स्कूल में पेयजल का कोई स्त्रोत न होने की वजह से बच्चे खेत से सिंचाई के लिए गुजरने वाले नाले का ही पानी पीते हैं।

जांच समिति का किया गठन

मामला सामने आने के बाद जिला मुख्यालय से लेकर राजधानी भोपाल तक हड़कंप मच गया है। कलेक्टर रमेश भंडारी ने कहा कि उन्होंने एक जांच समिति का गठन किया है। समिति की रिपोर्ट में मिड-डे मील में गड़बड़ी की बात सामने आई है। रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: कश्मीरी गर्ल इंशा मुश्ताक ने स्थापित किया लड़कियों के लिए नया आदर्श


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.