Move to Jagran APP

हिंदू महिला की हत्या पर विदेश मंत्रालय ने कहा- पाकिस्तान को अपने अल्पसंख्यकों का ख्याल रखना चाहिए

गुरुवार को सिंध प्रांत में एक 42 वर्षीय महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई जिसपर भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को अपने अल्पसंख्यकों का ख्याल रखना चाहिए और उन्हें सुरक्षित रखने की अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Thu, 29 Dec 2022 06:14 PM (IST)Updated: Thu, 29 Dec 2022 06:14 PM (IST)
हिंदू महिला की हत्या पर विदेश मंत्रालय ने कहा- पाकिस्तान को अपने अल्पसंख्यकों का ख्याल रखना चाहिए
सिंध प्रांत में एक 42 वर्षीय भील महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है।

नई दिल्ली, पीटीआई। आजादी के बाद से ही पाकिस्तान में अल्पसंख्यक आबादी की सुरक्षा महत्वपूर्ण मुद्दा रही है। देश में हिंदुओं के खिलाफ ढेरों अत्याचार होते हैं । यही कारण है कि पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यकों की आबादी घटती जा रही है। ऐसे में गुरुवार को एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। सिंध प्रांत में एक 42 वर्षीय भील महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। दुष्कर्म के बाद दरिंदों ने पीड़िता की बेरहमी से हत्या कर दी।

loksabha election banner

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को अपनी जिम्मेदारी निभाने को कहा

इस हैवानी हरकत के बाद भारत के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को अपने अल्पसंख्यकों का ख्याल रखना चाहिए और उन्हें सुरक्षित रखने की अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। इस हत्या पर एक सवाल के जवाब में, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि उनके पास इस घटना पर विस्तृत रिपोर्ट नहीं है। उन्होंने कहा, 'अतीत में भी हमने कहा है कि पाकिस्तान को अपने अल्पसंख्यकों का ख्याल रखना चाहिए और उनकी सुरक्षा और कल्याण की अपनी जिम्मेदारी पूरी करनी चाहिए।'

बर्बरता से मारा महिला को

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के कुछ दरिंदों ने पहले दया को अपनी हवस का शिकार बनाया। उन्होंने महिला के साथ घिनौनी हरकत करने के बाद वहशियों ने उसके सिर तन से अलग कर दिया और स्तन भी काट दिए। इसके बाद उन्होंने महिला की लाश को खेत में फेंक दिया। ये हैवान यहीं नहीं रुके, बताया जा रहा है कि लाश को ठिकाने लगाने से पहले उसके सिर की खाल भी उधेड़ दी थी।

यह भी पढ़ें- Fact Check: सिक्किम में भारतीय सैन्य ट्रक हादसे के नाम पर पाकिस्तान की करीब साढ़े चार साल पुरानी तस्वीर वायरल

यह भी पढ़ें- अर्थव्यवस्थाः दुनिया का ‘ब्राइट स्पॉट’ बना रहेगा भारत, लेकिन चीन के कारण अनिश्चितता बढ़ी, मंदी का डर भी बरकरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.