Move to Jagran APP

फेसबुक करने वाला है बड़ी छंटनी, 12 हजार कर्मचारियों को गंवानी पड़ सकती है नौकरी

कर्मचारियों का कहना है कि प्रथमदृष्टया ऐसा लग सकता है कि कंपनी बेहतरी के लिए कदम उठा रही है लेकिन वास्तविकता यह है कि कर्मचारियों को जबरन कंपनी से निकाला जा रहा है। पिछले साल कंपनी के शेयर की कीमत 60 प्रतिशत तक कम हो गई थी।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Thu, 06 Oct 2022 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 11:33 PM (IST)
फेसबुक करने वाला है बड़ी छंटनी, 12 हजार कर्मचारियों को गंवानी पड़ सकती है नौकरी
फेसबुक के करीब 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी गंवानी पड़ सकती है।

नई दिल्ली, आइएएनएस। फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा जल्द ही बड़ी छंटनी करने वाली है। इसमें फेसबुक के करीब 12 हजार कर्मचारियों को नौकरी गंवानी पड़ सकती है। कंपनी की कुल कर्मचारियों में इनकी करीब 15 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इनसाइडर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक उन कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है, जिनका प्रदर्शन अच्छा नहीं है।

loksabha election banner

क्या कहना है कर्मचारियों

कर्मचारियों का कहना है कि प्रथमदृष्टया ऐसा लग सकता है कि कंपनी बेहतरी के लिए कदम उठा रही है, लेकिन वास्तविकता यह है कि कर्मचारियों को जबरन कंपनी से निकाला जा रहा है। छंटनी की खबरें सामने आने के बाद मेटा के शेयर की कीमत 380 डालर प्रति शेयर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। पिछले साल कंपनी के शेयर की कीमत 60 प्रतिशत तक कम हो गई थी।

सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने किया था एलान

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसी साल मई में कंपनी के कुछ सेगमेंट में नए कर्मचारियों की नियुक्ति रोकने का एलान किया था। इसके बाद जुलाई में उन्होंने कहा कि कंपनी अगले साल के लिए कर्मचारियों की संख्या को जस का तस रखने की योजना बना रही है, लेकिन डिजिटल एडवर्टाइजिंग बिजनेस पर बुरा असर पड़ने के चलते कंपनी को कुछ और सख्त कदम उठाने पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- TOP 10 News: भाजपा नड्डा की अध्यक्षता में ही लड़ेगी 2024 का चुनाव, कानून मंत्री किरण रिजिजू का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें- 'भगीरथ' प्रयास में जहर घोल रहे गंगा किनारे के शहर, स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 की रिपोर्ट से सामने आई हकीकत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.