Move to Jagran APP

Top News 9 February 2023: पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर बोला हमला, पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें

Top News आइए आज दिन-भर 05 बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं। राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। इस बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की। (जागरण ग्राफिक्स)

By Sonu GuptaEdited By: Sonu GuptaPublished: Thu, 09 Feb 2023 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 04:13 PM (IST)
Top News 9 February 2023: पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर बोला हमला, पढ़ें अब तक की प्रमुख खबरें।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश और दुनिया में गुरुवार को कई एसी घटनाएं घटी जो सुर्खियां बटोरी। आइए आज दिन-भर की पांच बड़ी खबरों पर नजर डालते हैं। राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीएम मोदी के बोलते ही विपक्षी दलों ने अडानी के मुद्दे पर जम कर हंगामा किया। वहीं दूसरी ओर कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद साल 2019 में सेवा से इस्तीफा देने वाले आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने गौतम अडानी का समर्थन किया है। इस बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की है।

loksabha election banner

शाम की टॅाप 05 खबरें-

1. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का राज्यसभा में जवाब दिया। उनके बोलते ही विपक्षी दलों ने अडानी के मुद्दे पर हंगामा करना शुरू कर दिया। इस पर पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सदन में कुछ लोगों का व्यवहार और वाणी न सिर्फ सदन को बल्कि देश को निराश करने वाली है।

यहां पढ़ें पूरी खबरPM Modi Live: साजिश से बाज नहीं आ रही कांग्रेस, देश की जनता बार-बार नकार रही है- पीएम मोदी

2. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिले NSA अजित डोभाल

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की। इस दौरान राष्ट्रपति पुतिन और अजीत डोभाल ने द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान दोनों के बीच भारत-रूस रणनीतिक साझेदारी को लागू करने की दिशा में काम जारी रखने पर सहमति बनी। मालूम हो कि NSA अजित डोभाल रूस की दो दिवसीय दौरे पर हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर- India-Russia Relations: भारत के NSA डोभाल ने पुतिन से की मुलाकात, द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर हुई चर्चा

3. आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने किया उद्योगपति गौतम अडानी का समर्थन

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद साल 2019 में अपने सेवा से इस्तीफा देने वाले आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने गौतम अडानी का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि मैं गौतम अदानी का सम्मान करता हूं, क्योंकि उन्होंने प्रतिकूल परिस्थितियों से जिस तरह से निपटा है वो बेहद शानदार है। शाह ने आगे कहा कि अडानी केवल भारत को शीर्ष पर देखना चाहते हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर- Shah Faesal on Adani: धारा 370 पर इस्तीफा देने वाले IAS ने किया अदाणी का बचाव, बोले- मैं उनका सम्मान करता हूं।

4. आंध्र प्रदेश में सात मजदूरों की मौत

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले में सात सफाई मजदूरों की मौत हो गई। सभी ऑयल फैक्ट्री के टैंकरों की सफाई कर रहे थे। बताया जा रहा है कि मजदूरों की मौत सफाई के दौरान दम घुटने के कारण हुई है। पुलिस के मुताबिक, यह हादसा सुबह करीब सात बजे हुआ है। सभी मृतक पेड्डापुरम मंडल के पडेरू और पुलीमेरु के रहने वाले थे।

यहां पढ़ें पूरी खबर- Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, तेल टैंकर में सफाई के लिए उतरे सात मजदूरों की मौत

5. रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड, टेस्ट में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले बने भारतीय गेंदबाज

भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वह टेस्‍ट इतिहास में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने अपने करियर के 89वें टेस्‍ट में 450वां टेस्‍ट विकेट लिया। कुंबले ने 93वें टेस्‍ट में 450 विकेट पूरे किए थे।

यहां पढ़ें पूरी खबर- IND vs AUS: R Ashwin ने तोड़ा अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले नंबर-1 भारतीय गेंदबाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.