नई दिल्ली (आनलाइन डेस्क)। विविधताओं से परिपूर्ण भारत को जितना खोजते जाओ, उतनी ही इसकी सुंदरता और बाहर आती जाती है। इसलिए ही इस देश को देखकर विदेशी भी कह उठते हैं Increadible India!ऐसा ही कुछ उस वक्‍त हुआ जब सोशल मीडिया पर सक्रिय नार्वे की राजनयिक Erik Solheim ने कुछ दिन पहले बर्फ से ढके एक प्राचीन शिव मंदिर की वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा कि Increadible India!

बर्फ से ढके शिव मंदिर की वीडियो

इस वीडियो में राजदूत ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक ड्रान से एक प्राचीन शिव मंदिर की वीडियो बनाई गई है। ये शिव मंदिर पूरी तरह से बर्फ से ढका हुआ है। इस वीडियो के ब्रैकग्राउंड में नमो नमो शंकरा का गाना भी सुनाई देता है। अपने इस ट्वीट में वीडियो में दिखाए शिव मंदिर को दुनिया में सबसे ऊंचाई पर स्थित महादेव का मंदिर बताया है। उन्‍होंने लिखा है कि ये करीब 5000 साल पुराना है।

7 लाख से अधिक ने देखा और सराहा 

इस वीडियो को एक ही दिन में करीब 7.5 लाख लोगों ने देखा, 53 हजार से अधिक ने लाइक किया और करीब 7300 लोगों ने रीट्वीट भी किया। कुछ ने जहां इसको लेकर राजदूत की तारीफ की तो कुछ ने राजदूत को भूल सुधार करने की भी सलाह दी। इस सलाह को देते हुए कुछ नेटिजंस ने लिखा कि जो मंदिर वीडियो में दिखाया गया है वो 5 हजार वर्ष पुराना नहीं है। नेटिजंस ने ये भी लिखा है कि दस्‍तावेजों के मुताबिक उत्‍तराखंड का उत्‍तराखंड का तुंगनाथ मंदिर दुनिया में सबसे ऊंचाई पर स्थित महादेव का मंदिर है। कुछ ने कहा कि इस वीडियो को लेकर राजदूत की जमकर तारीफ भी की है।

ए राइड इन द मार्स 

इससे पहले उन्‍होंने अपने एक ट्वीट में हिमाचल प्रदेश के लाहोल स्‍पीति को मंगल ग्रह के समान बताते हुए लिखा था कि ए राइड इन द मार्स। इसके अलावा उन्‍होंने मेघालय के रूट ब्रिज को देखकर भी अपनी खुशी को ट्विटर पर बयां किया था।  

शिमला क्‍लीन एंड ग्रीन  

आपको बता दें कि Erik Solheim भारत की कई अनोखी चीजों को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। उनकी खासियत ये भी है कि वो अक्‍सर जो पोस्‍ट करती हैं वो न सिर्फ भारत से जुड़ा होता है बल्कि आम आदमी को भी विचार करने को मजबूर कर देता है। कुछ दिन पहले ही उन्‍होंने शिमला की एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा था कि ये कोई यूरोप का शहर नहीं है, बल्कि ये है भारत के राज्‍य हिमाचल प्रदेश का शिमला। क्‍लीन एंड ग्रीन शिमला। एरिक खुद वहां पर गई थीं और वहां की खूबसूरती और साफ सफाई को देखकर ये कहने से नहीं रोक पाई कि Incredible India!उनकी पोस्‍ट की गई इस तस्‍वीर को हजारों लोगों ने पसंद किया और रीट्वीट भी किया। एक दिन ही दिन में इसको करीब 32 हजार लाइक्‍स मिले थे और ढाई हजार लोगों ने इसको रीट्वीट भी किया था।

इन्‍होंने भी कहा Increadible India!

ऐसा पहली बार नहीं हुआ था कि कोई विदेशी या किसी दूतावास के अधिकारी ने इस तरह की चीज को देखकर इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया हो। ऐसा अक्‍सर होता है। इसी तरह से 2019 में भारत में अमेरिकी राजदूत ने उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में बने रूट ब्रिज को देखकर Increadible India कहा था। अपने एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा था कि यहां के लोग इनके बिना जी नहीं सकते हैं। ये लोग जंगलों और नदियों को पार करने के लिए इन प्राकृतिक रूस से बनाए गए पुलों का इस्‍तेमाल करते हैा। आपको बता दें कि उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में रूट ब्रिज आम देखने को मिलते हैं। इस तरह के पुल को बनने में काफी लंबा समय लगता है। पेड़ों की जड़ों से बनाए गए ये पुल काफी मजबूत होते हैं।

दशहरा को बताया फेवरेट फेस्टिवल 

भारत में एक दिन पूर्व मनाए गए दशहरे को लेकर भी इसी तरह की भावना ट्विटर पर शेयर की गई है। Lucinda Doyle ने दशहरे को अपना सबसे फेवरेट फेस्टिवल बताते हुए अपनी बेटी के साथ अपनी एक तस्‍वीर पोस्‍ट की है। Doyle आयरलैंड की सहायक प्रोफेसर हैं जो फिलहाल आईआईटी दिल्‍ली में एक अकाडमिक के तौर पर रह रहे हैं।

 

यदि बेकार हो गई Nord Stream 1 गैस पाइपलाइन तो किसको होगा इससे सबसे अधिक नुकसान, जानकारों को क्‍या है आशंका

बाढ़ का पानी उतरने के साथ ही पाकिस्‍तान के सामने आई नई मुसीबत, यूएन की ताजा रिपोर्ट में दी चेतावनी

Edited By: Kamal Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट