Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्रांसीसी महिला के घर चोरी कर प्रेमी को घुमाया नेपाल, गिफ्ट में दी बुलेट

राजधानी के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश में शादीशुदा घरेलू सहायिका ने विदेशी महिला के यहां से 30 हजार यूरो (करीब 24 लाख रुपये), 50 हजार रुपये और दो हीरे की अंगूठियां चुरा ली। फिर वह अपने प्रेमी और दो अन्य मित्रों के साथ काठमांडू घूमने चली गई। वहां मौज-मस्ती करने के बाद चारों मनाली गए फि

By Edited By: Updated: Sun, 21 Sep 2014 08:17 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। राजधानी के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश में शादीशुदा घरेलू सहायिका ने विदेशी महिला के यहां से 30 हजार यूरो (करीब 24 लाख रुपये), 50 हजार रुपये और दो हीरे की अंगूठियां चुरा ली। फिर वह अपने प्रेमी और दो अन्य मित्रों के साथ काठमांडू घूमने चली गई। वहां मौज-मस्ती करने के बाद चारों मनाली गए फिर दिल्ली लौट जगह बदलकर रहने लगी।

नौकरानी ने अपने प्रेमी को 1.60 लाख रुपये में नई बुलेट व ब्रांडेड चश्मा भी गिफ्ट किया। मूलरूप से दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल की रहने वाली प्रिया को ग्रेटर कैलाश थाने की पुलिस ने दबोचकर उसके पास से हीरे की अंगूठी व बुलेट जब्त कर ली है। प्रिया शादीशुदा है और पति से अलग रहती है। पहले वह ग्रेटर कैलाश में रहने वाली फ्रांस की युवती के पास घरेलू सहायिका का काम करती थी।

जब वह दिल्ली छोड़कर गईं तो उन्होंने दूसरी फ्रांसीसी महिला कैटरीना के पास प्रिया को नौकरी पर रखवा दिया। कैटरीना भी ग्रेटर कैलाश में रहती हैं और नोएडा स्थित फ्रांसीसी गारमेंट कंपनी में बतौर मैनेजर काम कार्यरत हैं। मार्च 2014 में कैटरीना कुछ दिनों के लिए फ्रांस गईं, उसी दौरान प्रिया ने कैटरीना के चालक नीरज को साजिश में शामिल कर लॉकअप खोल 30 हजार यूरो, 50 हजार नकदी व हीरे की दो अंगूठी चोरी कर ली।

उसने 10 हजार यूरो व 50 हजार रुपये नीरज को हिस्से के तौर पर दिए और फ्लैट की चाबी के साथ बाकी रकम लेकर चंपत हो गई। चोरी के अगले ही दिन प्रिया मदनगीर में रहने वाले प्रेमी विशाल गुप्ता व दो अन्य पुरुष दोस्तों के साथ फ्लाइट से काठमांडू निकल गई। चारों ने एक माह तक वहां मौजमस्ती की और 80 हजार रुपये का कैमरा भी खरीदा। महिला ग्रेटर कैलाश में ही एक दोस्त के साथ किराये के मकान में रहने लगी और मुनीरका में 25 हजार रुपये किराये पर दुकान लेकर ब्यूटी पार्लर खोल लिया। घाटा होने पर इसे बंद करना पड़ा। पुलिस को गुरुवार को प्रिया का पता चला और उसे गिरफ्तार कर लिया।

पढ़ें: चोरों ने घर का ताला तोड़ लाखों का माल उड़ाया

चोरों ने दिनदहाड़े उड़ाई नकदी