Move to Jagran APP

Delhi Excise Policy: ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में के. कविता की याचिका पर कैविएट एप्लीकेशन की दायर

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और भारत राष्ट्र समिति नेत्री कविता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए कहा कि नियमानुसार किसी महिला को ईडी के कार्यालय में पूछताछ के लिए नहीं बुलाया जा सकता है और उससे पूछताछ उसके आवास पर होनी चाहिए।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Mon, 20 Mar 2023 12:07 AM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 12:07 AM (IST)
Delhi Excise Policy: ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में के. कविता की याचिका पर कैविएट एप्लीकेशन की दायर
ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में कविता की याचिका पर कैविएट एप्लीकेशन की दायर

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में अपने खिलाफ ईडी द्वारा जारी समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती वाली भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी के. कविता की याचिका के बाद जांच एजेंसी ने कैविएट एप्लीकेशन दायर की है।

loksabha election banner

बता दें कि वादी द्वारा कैविएट एप्लीकेशन यह सुनिश्चित करने के लिए दायर की जाती है कि बिना उसका पक्ष सुने उसके प्रतिकूल कोई आदेश पारित न किया जाए।

BRS नेत्री ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेत्री कविता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए कहा कि नियमानुसार किसी महिला को ईडी के कार्यालय में पूछताछ के लिए नहीं बुलाया जा सकता है और उससे पूछताछ उसके आवास पर होनी चाहिए।

15 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ईडी के समन को चुनौती देने वाली कविता की याचिका पर 24 मार्च को सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया था। ईडी ने कविता को 16 मार्च को फिर से पेश होने के लिए कहा था, लेकिन वह यह कहते हुए पेश नहीं हुईं कि उनकी याचिका शीर्ष कोर्ट में लंबित है।

ED ने कविता से की थी 9 घंटे तक पूछताछ

बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में ईडी ने 11 मार्च कविता से करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी। पूछताछ के दौरान कविता ने इंडो स्पिरिट में अपनी 32.5 प्रतिशत की हिस्सेदारी होने और इसमें अरुण पिल्लई के उनका प्रतिनिधि होने से साफ इन्कार किया था।

उनका कहना था कि दिल्ली में शराब के कारोबार से उनका कोई लेना-देना नहीं है। इस बीच, कविता रविवार को हैदराबाद से दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। कयास हैं कि वह सोमवार को ईडी के समक्ष पेश हो सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.