Move to Jagran APP

Parliament Security Breach: गृहमंत्री अमित शाह के बयान की मांग पर कायम कांग्रेस, सरकार पर लगाया ये आरोप

सुरक्षा चूक ( Parliament security Breach ) पर पीएम मोदी की टिप्पणी के बाद भी तनाव कम होते नहीं दिख रहे है। पीएम मोदी के बयान के बाद भी विपक्ष कांग्रेस इस मुद्दे पर संसद में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बयान की मांग पर कायम है और इसे देखते हुए सोमवार को भी सुरक्षा चूक मामले पर दोनों सदनों में जारी टकराव खत्म होने के आसार नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashPublished: Sun, 17 Dec 2023 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2023 09:23 PM (IST)
कांग्रेस का सरकार पर गंभीर आरोप (Image: ANI)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। संसद में हुई सुरक्षा चूक की चिंता को कम नहीं आंकने और इसकी गहराई से जांच जारी रहने के प्रधानमंत्री के बयान के बाद भी संसद में इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष के बीच जारी टकराव थमने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

loksabha election banner

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सुरक्षा चूक के मुद्दे पर संसद में बहस से बचने और इसको लेकर सवालों के कठघरे में खड़े भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा को बचाने के लिए पीएम ने बहस की आवश्यकता को टालने का प्रयास किया है।

गृहमंत्री अमित शाह के बयान की मांग पर कायम विपक्षी

पीएम के बयान के बाद भी विपक्ष इस मुद्दे पर संसद में गृहमंत्री अमित शाह के बयान की मांग पर कायम है और इसे देखते हुए सोमवार को भी सुरक्षा चूक मामले पर दोनों सदनों में जारी टकराव खत्म होने के आसार नहीं है। पीएम मोदी के इस बयान कि संसद में सुरक्षा चूक का मामला अत्यंत दुखद और चिंताजनक है और इस पर वाद-विवाद करने की बजाय इसकी गहराई से जांच जरूरी है पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने सरकार पर बहस से भगाने का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर बोला हमला

कांग्रेस के संचार महासचिव जयराम रमेश ने पीएम के बयान को लेकर एक्स पर टिप्पणी करते हुए कहा '13 दिसंबर को लोकसभा में हुई बेहद खतरनाक घटनाओं पर प्रधानमंत्री ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी है। उनका कहना है कि इस मामले पर बहस की नहीं, जांच की जरूरत है और जांच चल रही है।

13 दिसंबर को जो हुआ और जिस तरह से हुआ, उसे लेकर आइएनडीआइए की सभी पार्टियां गृह मंत्री के बयान की मांग कर रही हैं और यह मांग जारी रहेगी। प्रधानमंत्री एक सीधे से कारण से बहस से भाग रहे हैं। 13 दिसंबर को लोकसभा में घुसने वाले आरोपियों को प्रवेश दिलाने में मदद करने वाले मैसूर के भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा की भूमिका पर सवाल उठाए जाएंगे।'

सुरक्षा चूक के मुद्दे पर कांग्रेस की मांग

मालूम हो कि सुरक्षा चूक के मुद्दे पर दोनों सदनों में गृहमंत्री के बयान के बाद संक्षिप्त चर्चा की मांग कर रहे विपक्षी दल लगातार दो दिनों से संसद की कार्यवाही ठप कर चुके हैं। शीत सत्र में अब केवल पांच दिन बचे हैं और जयराम के बयान को देखते हुए सोमवार को भी इस मुद्दे पर संसद में हंगामा जारी रहने के पुख्ता आसार हैं।

यह भी पढ़ें: संसद में घुसपैठ मामले में आया बंगाल कनेक्शन, मास्टरमाइंड ललित झा ने किसको भेजी थी रंगीन धुआं उड़ाने वाली वीडियो

यह भी पढ़ें: Parliament Breach: 'सुरक्षा उल्लंघन पर बहस से भाग रहे PM मोदी', कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भाजपा पर उठाए सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.