Move to Jagran APP

Chandigarh University MMS Case: बेचे गए छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो! गुजरात और मुंबई तक मामले के जुड़े तार

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो मामले में गहरी साजिश के संकेत मिल रहे हैं। पुलिस के अनुसार गुजरात और मुंबई से मामले के तार जुड़े हो सकते हैं। वहीं एक छात्रा को उसका वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Tue, 20 Sep 2022 04:38 AM (IST)Updated: Tue, 20 Sep 2022 05:45 AM (IST)
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो मामला।

मोहाली, जागरण संवाददाता। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्रावास में कई छात्राओं के नहाते समय बनाए गए आपत्तिजनक वीडियो के मामले में गहरी साजिश के संकेत मिल रहे हैं। वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर दियो की अगुआई में तीन महिला पुलिस अधिकारियों की एसआइटी गठित कर दी गई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हिमाचल के रोहड़ू से पकड़े गए आरोपित सनी ने छात्रा को प्रेम के जाल में फंसाकर उसका आपत्तिजनक वीडियो मांगा और इसके बाद अपने दोस्त रंकज वर्मा और एक अन्य युवक के साथ मिलकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। उसके जरिये दूसरी छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनवाए।

loksabha election banner

वीडियो को बेचने की आशंका

पुलिस को आशंका है कि आरोपितों ने इन वीडियो को आगे बेचा। मामले के तार गुजरात और मुंबई से भी जुड़ रहे हैं। इस मामले में गिरफ्तार आरोपित छात्रा, उसके ब्वायफ्रेंड सनी और रंकज वर्मा को खरड़ अदालत ने सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

गुजरात और मुंबई से भी जुड़ रहे तार

पुलिस ने अदालत को बताया कि तीनों आरोपितों के मोबाइल फोन पर गुजरात और मुंबई से भी कई काल्स आई हैं, जिसके बारे में तीनों से पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में एक अन्य शख्स भी शामिल है। उसकी तलाश की जा रही है। शनिवार दोपहर करीब तीन बजे हास्टल की सातवीं मंजिल पर एक छात्रा को बाथरूम में नहा रही दूसरी छात्राओं का आपत्तिजनक वीडियो बनाते पकड़ा गया था। इसके बाद हड़कंप मच गया।

यूनिवर्सिटी छह दिन के लिए बंद

विद्यार्थियों के प्रदर्शन और आक्रोश को देखते हुए यूनिवर्सिटी को छह दिन के लिए बंद कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी और उसके आसपास पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है। सोमवार को तकरीबन सभी हास्टलों से विद्यार्थी अपने घरों को लौट गए। उन्हें बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन तक पहुंचाने के लिए यूनिवर्सिटी की बसें लगाई गईं। कई विद्यार्थियों को लेने उनके अभिभावक भी पहुंचे हुए थे।

अदालत में दूसरे वीडियो की बात सामने आई

अब तक पुलिस का दावा था कि आरोपित छात्रा ने एक अपना ही वीडियो बनाया था, लेकिन कोर्ट में बताया गया कि छात्रा ने दो वीडियो बनाए थे। दूसरा वीडियो किसी और छात्रा का था। एडवोकेट संदीप शर्मा ने कहा कि दूसरी वीडियो में किसी का चेहरा नजर नहीं आ रहा और वह वायरल भी नहीं हुआ है। वकील ने कहा कि रंकज का इस मामले में कोई लेना-देना नहीं है। जिस चौथे शख्स ने लड़की को ब्लैकमेल कर वीडियो बनवाए हैं उसने अपने आइपी एड्रेस पर रंकज की फोटो लगाई थी और रंकज बनकर युवती से चैटिंग कर रहा था। एफआइआर में पुलिस ने छह छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो बनने की बात लिखी है।

तीनों के मोबाइल फोरेंसिक लैब भेजे

युवती सहित तीनों आरोपितों के मोबाइल फोन जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजे गए हैं। पता चला है कि उन्होंने मोबाइल से कई वीडियो डिलीट किए हैं। पता चला है कि युवती अपने ब्वायफ्रेंड सनी को जो वीडियो भेजती थी, उसे वह किसी अन्य डिवाइस में स्टोर करता था। सनी से वह डिवाइस बरामद की जानी है।

ग‌र्ल्स हास्टल की दोनों वार्डन सस्पेंड

इस मामले में दोनों वार्डन को निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि छात्राओं ने सबसे पहले ग‌र्ल्स हास्टल एलसी-3 की वार्डन सुनीता को सूचित किया था, लेकिन उन्होंने जांच कराने की जगह इसे दबाने के लिए छात्राओं पर दबाव बनाया। दूसरी वार्डन जसविंदर कौर ने कार्रवाई करने में समय लगाया और आलाधिकारियों को सूचना नहीं दी।

छात्राओं को मिल रही धमकी

आपत्तिजनक वीडियो के मामले में न्याय की मांग कर रही छात्राओं को वाट्सएप पर अलग-अलग नंबरों से धमकी भरे संदेश आ रहे हैं। प्रदर्शन में शामिल एक छात्रा को संदेश में धमकी दी गई है 'मेरी दोस्त को जेल से निकलवाओ दो दिन में, वरना वेट एंड वाच। तुम्हारा वीडियो भी है मेरे पास। उसे वायरल कर देंगे।' इस तरह के संदेश अन्य छात्राओं को भी आ रहे हैं। वहीं, विदेश के नंबरों से भी छात्राओं को फोन कर धमकाया जा रहा है।

शिमला से गिरफ्तार युवकों का आपराधिक रिकार्ड नहीं

शिमला से गिरफ्तार दोनों युवकों का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। नौवीं तक पढ़े सनी मेहता के पिता बागवान हैं। वीडियो बनाकर छात्रा सनी को भेजती थी। वह किसी रिश्तेदार की बेकरी शाप में काम करता है, जहां उसे छह हजार रुपये मासिक मिलते हैं। उसके स्वजन बागवान हैं। सनी स्कूल के समय से ही आरोपित छात्रा के संपर्क में है। दूसरे युवक रंकज वर्मा ने इंटरनेट मीडिया पर अपनी फोटो वायरल होने के बाद खुद पुलिस से संपर्क किया था। रंकज ने शिमला से ग्रेजुएशन की है। उसका परिवार खेतीबाड़ी करता है।

यह भी पढ़ें- Chandigarh University MMS Case: छात्राओं को धमकी भरे मैसेज, लिखा- मेरी फ्रेंड को जेल से निकलवाओ वरना...वेट एंड वाच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.